Nostradamus ki Bhavishyavani: 2023 में होगा तीसरा विश्‍वयुद्ध? रूस नहीं ये देश बनेगा वजह! जानें अहम भविष्‍यवाणी
Advertisement
trendingNow11430958

Nostradamus ki Bhavishyavani: 2023 में होगा तीसरा विश्‍वयुद्ध? रूस नहीं ये देश बनेगा वजह! जानें अहम भविष्‍यवाणी

Third World War in 2023 Predictions In Hindi: दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ता नास्‍त्रेदमस और बाबा वेंगा ने 2023 में तीसरा विश्‍वयुद्ध होने की भविष्‍यवाणी की है. लेकिन इसके पीछे वजह रूस नहीं बल्कि कोई अन्‍य देश हो सकता है. 

फाइल फोटो

Baba Vanga and Nostradamus Predictions on World War in Hindi: हर साल शुरू होने से पहले उस साल में होने वाली महत्‍वपूर्ण भविष्‍यवाणियां की जाती हैं. वहीं कुछ भविष्‍यवक्‍ता सालों पहले ढेरों भविष्‍यवाणियां कर चुके हैं, जो गुजरते वक्‍त के साथ सच भी साबित हो रही हैं. बाबा वेंगा और नास्‍त्रेदमस भी ऐसे ही मशहूर भविष्‍यवक्‍ता हैं, जिन्‍होंने दशकों पहले कई भविष्‍यवाणियां की थीं और उनमें से कई सच भी साबित हुईं. साल 2023 के लिए भी नास्‍त्रेदमस और बाबा वेंगा ने भविष्‍यवाणियां की हैं, इनमें से एक भविष्‍यवाणी तीसरे विश्‍वयुद्ध को लेकर है. 

2023 में होगा तीसरा विश्‍वयुद्ध? 

फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता नास्‍त्रेदमस की 1566 में मृत्‍यु हो चुकी है. लेकिन उन्‍होंने आने वाली कई सदियों तक के लिए भविष्‍यवाणियां कर दी थीं. इसमें तीसरा विश्‍वयुद्ध, दुनिया के अंत होने के समय आदि की भविष्‍यवाणी शामिल हैं. नास्‍त्रेदमस के दौरान 2023 में एक बड़ा युद्ध होगा, जो 7 महीने तक चलेगा और इसमें बड़ी तादाद में लोग मारे जाएंगे. लोग नास्‍त्रेदमस की इस भविष्‍यवाणी को रूस-यूक्रेन और चीन-ताइवान से बीच हो रहे संघर्ष से जोड़कर देख रहे हैं. रूस-यूक्रेन के बीच के युद्ध के तीसरे विश्‍वयुद्ध की शक्‍ल लेने की जितनी आशंका है उतनी ही आशंका इस बात की है कि यदि अमेरिका ताइवान को बचाने के लिए आगे आता है तो यह बहुत बड़े युद्ध की शक्‍ल ले सकता है. ऐसे में यदि तीसरा विश्‍वयुद्ध होता है तो उसकी वजह रूस नहीं बल्कि चीन होगा. बता दें कि बुल्‍गारिया में जन्‍मी बाबा वेंगा ने भी 2023 में तीसरा विश्‍वयुद्ध होने और जैविक हथियारों का उपयोग होने की भविष्‍यवाणी की है. 

​मंगल ग्रह पर पहुंचेगा इंसान!

साल 2023 के लिए नास्‍त्रेदमस ने तीसरे विश्‍वयुद्ध के अलावा और भी भविष्‍यवाणी की हैं. नास्‍त्रेदमस के अनुसार इंसान को लाल ग्रह यानी कि मंगल ग्रह पर पहुंचने के एक बड़े मिशन में कामयाबी मिल सकती है. 

नास्‍त्रेदमस के अनुयायियों का मानना है कि हिटलर के उदय, दूसरे विश्वयुद्ध और अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले और कोरोना महामारी के बारे में नास्‍त्रेदमस ने पहले ही भविष्‍यवाणी कर दी थी. हालांकि बाबा वेंगा और नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणियों का वैदिक ज्‍योतिष से संबंध नहीं है लेकिन इनकी भविष्‍यवाणियां अक्‍सर चर्चा में रहती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news