...इसलिए शनि देव को आता है गुस्‍सा, न्‍याय के देवता को सख्‍त नापसंद हैं ये काम!
Advertisement

...इसलिए शनि देव को आता है गुस्‍सा, न्‍याय के देवता को सख्‍त नापसंद हैं ये काम!

Shani Dev: शनि ऐसे देवता हैं जो राजा को रंक और रंक को राजा बना देते हैं. इसलिए सभी लोग शनि की कृपा पाना चाहते हैं. साथ ही शनि की नाराजगी से डरते भी हैं. आइए जानते हैं कौनसे काम शनि को नाराज करते हैं.  

फाइल फोटो

Shanidev ka gussa: शनि न्‍याय के देवता हैं, वे कर्मों के अनुसार फल देते हैं. इसलिए वैदिक ज्‍योतिष में शनि को बेहद अहम ग्रह माना गया है. साथ ही शनि सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं इसलिए शनि के अच्‍छे-बुरे फल का प्रभाव लंबे समय तक रहता है. इस कारण शनि देव किसी पर मेहरबान हो जाएं तो उसकी जिंदगी खुशियों से भर देते हैं. वहीं शनि देव की टेढ़ी नजर पड़ जाए तो उसका जीवन कष्टों-दुखों और समस्‍याओं से भर जाता है. यही वजह है कि अन्‍य ग्रहों की तरह केवल कुंडली में शनि ग्रह की शुभ-अशुभ स्थिति मायने नहीं रखती है, बल्कि व्‍यक्ति के कर्म भी शनिदेव की कृपा या नाराजगी का कारण बनते हैं. हमेशा ऐसे काम करने से बचना चाहिए, जो शनि को नाराज कर देते हैं. 

शनि देव को नाराज करते हैं ये काम 

धर्म और ज्‍योतिष में ऐसे कामों के बारे में बताया गया है, जो शनिदेव को नाराज करते हैं. लिहाजा ये काम कभी नहीं करना चाहिए वरना जीवन में शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट भुगतने पड़ते हैं. तमाम कोशिशों के बाद भी करियर में तरक्‍की नहीं मिलती है. 

- शनिवार के दिन कभी भी लोहे से बनी चीजें ना खरीदें, ना ही घर में लाएं. ऐसा करना आप पर शनि का कहर बरपा सकता है. 

- शनिवार को नमक, जूते-चप्‍पल और तेल खरीदना भी आपके जीवन में दुर्भाग्‍य और कष्‍टों की एंट्री करा देगा. आप पर कर्ज बढ़ेगा, धन हानि होगा. आप दिन ब दिन गरीब होते जाएंगे. लिहाजा शनिवार को अपने घर में ये चीजें ना लाएं. 

- शनिवार को तेल का दान करना शुभ होता है, लेकिन बेहतर होगा कि आप तेल, काली उड़द, काले तिल, काला कंबल जैसी दान की चीजें पहले ही खरीद लें और फिर शनिवार को दान करें. 

- शनिवार के दिन कैंची खरीदना भी अशुभ होता है. ना ही किसी को कैंची उपहार में दें. इससे जीवन में विवाद और लड़ाई-झगड़े बढ़ते हैं.

- वैसे तो कभी भी बुजुर्ग, महिलाओं, असहाय-गरीब लोगों, सफाई कर्मचारियों, मेहनतकश मजदूरों का अपमान या शोषण नहीं करना चाहिए. खासतौर पर शनिवार के दिन की गई ऐसी गलती आपके जीवन पर बहुत भारी पड़ सकता है. इन लोगों को सताने वालों को शनिदेव कभी माफ नहीं करते हैं. 

- यदि पैर घसीटकर चलने की आदत है तो उसे तुरंत छोड़ दें. ऐसे लोगों पर शनि कभी कृपा नहीं करते हैं, बल्कि जीवन में कष्‍ट और रुकावटें देते हैं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news