Itchy Palm Meaning: होने वाली है पैसों की बरसात तो मिलते हैं ये संकेत, पुरुषों-महिलाओं में अलग होता है मतलब
Advertisement

Itchy Palm Meaning: होने वाली है पैसों की बरसात तो मिलते हैं ये संकेत, पुरुषों-महिलाओं में अलग होता है मतलब

Is Itchy Palm Lucky: शकुन शास्त्र में हाथ में होने वाली खुजली के बारे में विस्तृत तरीके से बताया गया है. इसमें जिक्र है कि किस हाथ में खुजली शख्स के लिए शुभ होती है और किसमें अशुभ. अब समझिए कि कैसे व्यक्ति के भाग्य और उसकी आर्थिक स्थिति पर हाथ की खुजली का प्रभाव पड़ता है. 

Itchy Palm Meaning: होने वाली है पैसों की बरसात तो मिलते हैं ये संकेत, पुरुषों-महिलाओं में अलग होता है मतलब

Itchy Palm Men-Women: कहते हैं सबसे बड़ा रुपैया. आज के दौर में पैसों की किसे जरूरत नहीं है. रात-दिन लोग इसी के पीछे दौड़ रहे हैं. कई बार दौलत मेहनत से आती है, जबकि कई लोगों का नसीब काम कर जाता है. वहीं ज्योतिष में कुछ ऐसे चिह्नों का जिक्र है, जो संकेत देते हैं कि कब इंसान के पास पैसा आने वाला है और कब नुकसान होने वाला है. इनमें से एक संकेत है हाथ में खुजली होना. लेकिन महिलाओं और पुरुषों में ये संकेत अलग-अलग नतीजे देता है. 

शकुन शास्त्र में हाथ में होने वाली खुजली के बारे में विस्तृत तरीके से बताया गया है. इसमें जिक्र है कि किस हाथ में खुजली शख्स के लिए शुभ होती है और किसमें अशुभ. अब समझिए कि कैसे व्यक्ति के भाग्य और उसकी आर्थिक स्थिति पर हाथ की खुजली का प्रभाव पड़ता है. 

दाएं हाथ में खुजली हो तो...

अकसर आपने सुना होगा, लोग कहते हैं कि अगर व्यक्ति के दाएं हाथ या फिर दाएं हिस्से में खुजली हो तो उसकी संपत्ति और आय को नुकसान पहुंचता है. लेकिन समुद्र शास्त्र में बिल्कुल उलट लिखा है. दाएं हाथ में खुजली पैसा-रुपया आने की ओर इशारा करती है. इसलिए आपको डरने की जरूरत नहीं है.

बाएं हाथ में खुजली का मतलब

 कहा जाता है कि किसी शख्स के बाएं हाथ में खुजली हो तो उसके पास पैसा आने वाला है. वह भाग्यवान होता है. लेकिन समुद्र शास्त्र कहता है कि बाएं हिस्से या हाथ में खुजली होने से पैसों का नुकसान होता है. इसलिए जब भी इस हिस्से में खुजली हो तो अलर्ट हो जाएं. 

 हिंदू मान्यताओं के मुताबिक, मां लक्ष्मी को ऐश्वर्य, खुशहाली और संपन्नता की देवी माना गया है. जब भी बाएं हाथ पर खुजली होती है तो लोग सोचते हैं कि माता लक्ष्मी नाराज हो गई हैं और अब पैसों का नुकसान होगा. लेकिन महिलाओं के मामले में खुजली का मतलब अलग होगा. अगर महिला की बाईं हथेली में खुजली होती है तो यानी उसका भाग्योदय होने वाला है. लेकिन अगर दाईं हथेली में खुजली हो तो उसको पैसों का नुकसान होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news