इन तारीखों में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, अगले 7 दिन कर देंगे आपका भाग्‍योदय
Advertisement

इन तारीखों में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, अगले 7 दिन कर देंगे आपका भाग्‍योदय

Weekly Number Astrology: अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है. साप्‍ताहिक राशिफल के अनुसार यह सप्‍ताह कुछ खास मूलांक वाले जातकों को खूब लाभ देगा. 

इन तारीखों में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, अगले 7 दिन कर देंगे आपका भाग्‍योदय

Weekly Numerology in Hindi: अंक ज्‍योतिष के अनुसार आने वाला सप्‍ताह यानी कि 22 अक्‍टूबर 2023 से 28 अक्‍टूबर 2023 तक का समय कुछ मूलांक वालों के लिए शुभ रहने वाला है. इन जातकों को करियर से लेकर लव लाइफ, आर्थिक मामलों में लाभ होगा. बता दें कि मूलांक जन्‍म तारीख को जोड़ होता है, जैसे 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 3 होगा. आइए जानते हैं मूलांक 1 से 9 तक के जातकों का साप्‍ताहिक राशिफल. 

मूलांक 1: मूलांक 1 के जातकों के लिए यह सप्‍ताह कुछ खास नहीं है. आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. नए लोगों पर एकदम से भरोसा नहीं करें. करियर में भी कुछ चुनौतियां आ सकती हैं. 

मूलांक 2: इस सप्‍ताह आपको जीवन अस्‍त-व्यस्त लग सकता है लेकिन परेशान ना हों. सकारात्‍मक सोचें और धैर्य रखें. आप असहज महसूस कर सकते हैं. आने वाला समय बेहतर है, लिहाजा इन समस्याओं से घबराएं नहीं. 

मूलांक 3: मूलांक 3 के जातकों को अहंकार से दूर रहना चाहिए, वरना समस्‍या हो सकती है. करियर और निजी जीवन में अच्‍छे बदलाव के मौके मिलेंगे. शांति से काम लें और खुद पर भरोसा रखें. 

मूलांक 4: आपको यह सप्‍ताह अच्‍छे मौके भी देगा और लाभ भी मिलेगा. आपको विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. घर शुभ समाचार आने की संभावना है. लोग आपकी तारीफ करेंगे. इस सप्‍ताह आप हर पल को पूरी तरह से जिएंगे.

मूलांक 5: यह सप्‍ताह आपको धन लाभ कराएगा. रिश्‍तों में मजबूती आएगी. करियर में नए मौके मिलेंगे. लेकिन इस दौरान अपने अंतर्मन की आवाज सुनना ना भूलें. इससे आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी. 

मूलांक 6: आपके परिजन या दोस्‍त आर्थिक मदद मांग सकते हैं. जरूरतमंदों की मदद करेंगे. आपको आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. निजी मोर्चे पर चीजें रोमांटिक हो सकती हैं. आप खुद को बेहतर समझेंगे इससे लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी.

मूलांक 7: अब समय आ गया है कि आप अपनी वित्तीय जिम्मेदारियों को संतुलित करें. काम पर ध्‍यान दें लेकिन अपने लिए भी समय निकालें. नए अवसर तलाशेंगे. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. 

मूलांक 8: इस सप्‍ताह आप कई बदलावों के साक्षी बनेंगे, बेहतर है कि इन्‍हें पूरे दिल से अपनाएं. पुरानी मान्यताओं को छोड़ दें. आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं, इससे शांति मिलेगी. स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होगा. 

मूलांक 9: यह सप्ताह आपके लिए नई खुशियां और अवसर लेकर आएगा. आप प्रकृति के करीब कुछ समय बिताएं और अपनी सेहत का भी ध्यान रखें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर डॉक्टर से सलाह लें. सकारात्मक रहें और जीवन के अच्छे पक्ष का आनंद लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news