Venus Transit: दो दिन बाद शुक्र का राशि परिवर्तन, तुला, धनु, मकर वाले रहें सतर्क; इनको मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow11289614

Venus Transit: दो दिन बाद शुक्र का राशि परिवर्तन, तुला, धनु, मकर वाले रहें सतर्क; इनको मिलेगा लाभ

Venus Transit 2022: 7 अगस्त को शुक्र राशि परिवर्तन कर रहा है. शुक्र गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि किन राशियों पर इस ग्रह परिवर्तन का कैसा प्रभाव रहने वाला है.

 

शुक्र गोचर

Venus Zodiac Change: शुक्र ग्रह 7 अगस्त 2022 को सुबह 5 बजकर 21 मिनट पर अपने मित्र के घर मिथुन राशि से निकल कर चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश करेंगे. चंद्रमा और शुक्र का बहुत अच्छा संबंध नहीं होता है. हालांकि, कई बार तात्कालिक स्थितियां ऐसी बन सकती हैं कि व्यक्ति को लाभ दे दें. शुक्र यहां पर 31 अगस्त तक रहेंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से प्रत्येक राशि पर पड़ने वाले प्रभाव को समझिए.

मेष - लग्जरी वस्तुओं के प्रति आकर्षण रहेगा. भूमि भवन वाहन कृषि और शिक्षा क्षेत्र में अधिक संघर्ष करना होगा. आमदनी व धन के मामले में रुकावट आ सकती है. मन में टेंशन रहेगा. विदेशी व्यापार प्रभावित होगा और विदेश जाना अथवा लंबी दूरी की यात्रा की टल सकती है. 20 अगस्त से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, नौकरी भी मिलेगी.

वृष - मान सम्मान, यश बढ़ेगा, नौकरी में सफलता, नहीं है तो मिलेगी. भाई बंधुओं का पूर्ण सुख व सहयोग मिलेगा. 10 से 20 अगस्त तक इनकम के मार्ग बाधित होंगे. लव लाइफ बहुत बढ़िया चलेगी, शेयर मार्केट से अच्छा लाभ प्राप्त होगा. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल प्राप्त होंगे.

मिथुन - नौकरी में प्रमोशन, कारोबार, विवाह कार्य और पैतृक सुख संपदा या पैतृक संपत्ति के मार्ग में रुकावट आएगी. 20 अगस्त के बाद आपको मान सम्मान यश सुख समृद्धि ऐश्वर्य और साधनों में वृद्धि होगी. नई भूमि लेने की प्लानिंग हो सकती है. बच्चों का पढ़ाई में प्रदर्शन अच्छा होगा और परिवार में सुखद माहौल बनेगा.

कर्क - आईटी एवं कंप्यूटर सेक्टर की पढ़ाई करने वालों के लिए शुभ रहेगा. आमदनी के नए स्रोत बनेंगे, मान सम्मान पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी.बीच बीच में ऐसा लगेगा कि मानों भाग्य साथ नहीं दे रहा है. महिला सहकर्मियों के साथ विवाद न करें. दांपत्य जीवन में भी कड़वाहट आ सकती है. 20 अगस्त के बाद भाई बंधुओं का सहयोग मिलेगा.

सिंह - अचानक से खर्च बढ़ेंगे, समय पर कार्य संपन्न नहीं हो पाएंगे. भाई बंधुओं से अनबन हो सकती है. गर्भवती महिलाओं को खासकर ध्यान रखना होगा. नौकरी में बॉस के साथ विवाद न करें अन्यथा नौकरी जा सकती है. कारोबार कुछ ठंडा ही रहेगा. 20 अगस्त के बाद स्थितियों में बदलाव होगा और धन लाभ होगा.

कन्या - इंपोर्ट एक्सपोर्ट कारोबारियों को लाभ होगा. दांपत्य जीवन में तकरार रहेगी, किसी की भी गवाही देने से बचें और कानूनी कामों में सजगता रखें. गर्भवती महिलाओं सेहत का ध्यान रखें, संतान के मामले में चिंता हो सकती है. नौकरी में प्रमोशन और कारोबार में तरक्की होगी.

तुला - कार्य, नौकरी और आमदनी में बाधा आ सकती है, सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव रहेगा, ऋण मिलने के मार्ग में भी रुकावट पैदा होगी,परिवार में किसी बात को लेकर के तनाव और जमीन जायदाद संबंधी कार्य में रुकावट आ सकती है. अगस्त के बाद व्यापार में लाभ मिलेगा.

वृश्चिक - भाग्य में मंद वृद्धि होगी लेकिन चिंता न करें क्योंकि नकारात्मकता नहीं है. पिता पक्ष की तरफ से सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. 9 अगस्त से पांच दिन तक बाधाएं पैदा होंगी, भाई बंधु से अनबन हो सकती है. 20 अगस्त के बाद रुके हुए काम चुटकियों में पूरे होंगे.

धनु - नौकरी में दिक्कतें परेशानी पैदा होंगी, आमदनी में रुकावट आएगी. कारोबारियों का पार्टनर से विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, 17 अगस्त के बाद कारोबार में वृद्धि और नौकरी में तरक्की होगी.

मकर - दांपत्य जीवन में पार्टनर की सेहत खराब हो सकती है. मान-सम्मान व कारोबार बढ़ेगा. 20 अगस्त के बाद विद्यार्थियों का पढ़ाई में प्रदर्शन अच्छा हो जाएगा. धन के मार्ग में रुकावट आएगी लेकिन विलंब से प्राप्त होगा. जो लोग गुप्तचर विभाग या अनुसंधान कार्यों से जुड़े हैं उनको लाभ होगा.

मीन - परिवार बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. कला, सिनेमा या अभिनय के क्षेत्र से जुडे लोगों को सफलता मिलेगी. कार्यों में बाधाएं पैदा होने की आशंका. महिलाओं का सम्मान करना होगा. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news