Vastu Tips: बिजनेस में नहीं मिल रहा मनचाहा परिणाम, करें ये उपाय; निश्चित मिलेगा लाभ
Advertisement

Vastu Tips: बिजनेस में नहीं मिल रहा मनचाहा परिणाम, करें ये उपाय; निश्चित मिलेगा लाभ

Fengshui Tips: यदि आप बिजनेस करते हैं लेकिन आपको धनहानि या मनचाहे परिणाम और सफलता नहीं मिल रही है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. फेंगशुई में बताए गए इन उपायों से आपको निश्चित बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे.

वास्तु शास्त्र के उपाय

Vastu Tips For Business: बिजनेस में अपेक्षित सफलता न मिलने से मन का दुखी होना स्वाभाविक होता है, आखिर बिजनेस कमाई बढ़ाने के लिए किया जाता है, यदि ऐसे में पॉजिटिव व्यक्ति के दिमाग में नकारात्मकता आने लगे और फिर धीरे-धीरे यह निराशा में बदलने लगे. मन में विचार आने लगते हैं की क्या बिजनेस ही बदल देना चाहिए या फिर बिजनेस का स्थान गलत है. ऐसे विचार आने पर फेंगशुई के कुछ उपायों को अवश्य ही करना चाहिए, यह उपाय जहां एक ओर काफी सस्ते होते हैं वहीं इन्हें बहुत हद तक अचूक भी माना गया है यानी उनका लाभ मिलना तय है तो फिर देर किस बात की है, जानिए वह कौन से उपाय हैं जो बिजनेस में अच्छी सफलता दिला सकते हैं.

पहला उपाय: 

पीठ पर गठरी लिए हुए लाफिंग बुद्धा दुकान के मेन गेट के सामने वाली दीवार पर इस तरह लगाएं कि अंदर आते ही ग्राहकों की नजर उस पर पड़े. इससे व्यापार में बरकत होती है.

दूसरा उपाय:

दुकान किसी तिराहे पर हो तो दुकान के बाहर पा कुआ मिरर यानी शीशा लगाएं. तीन फेंगशुई सिक्के लाल रिबन में बांध कर दुकान के मेनगेट के अंदर की तरफ हैंडल पर लटकाएं, व्यापार में निश्चित ही लाभ होगा.

तीसरा उपाय: 

साझेदारी में आपस में न बनती हो तो हारमोनी पिरामिड को दुकान पर रखना चाहिए. फेंगशुई का लकी कार्य अपनी जेब में रखें इससे बिजनेस पार्टनर से संबंध सामान्य होने के साथ ही बिजनेस सहित अन्य कार्यों में सफलता मिलेगी.

चौथा उपाय: 

दुकान में जनरेटर, बिजली के बोर्ड पूर्व - दक्षिण के कोने में लगाएं और लाल बल्ब पूरब दक्षिण के कोने में जलाएं. 

पांचवा उपाय: 

रत्नों का वृक्ष दुकान की उत्तर दिशा में रखने से व्यापार में दिन रात तरक्की होती है.

छठा उपाय:

बीम अथवा मोटे लोहे के गर्डर के नीचे फर्नीचर, मशीन तथा बैठने का सामान न रखें, यदि ऐसा है तो इस दोष को दूर करने के लिए पिरामिड और फाल्स सीलिंग लगाएं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news