Dhoop Remedies: तंत्र-मंत्र और कलह से घर को बचाने के लिए करें धूप के ये उपाय, आने लगेगी खुशहाली
Advertisement

Dhoop Remedies: तंत्र-मंत्र और कलह से घर को बचाने के लिए करें धूप के ये उपाय, आने लगेगी खुशहाली

Vastu Tips: घर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा और कलह की स्थिति बने रहती है. पैसा आता है मगर रुकता नहीं है. हो सकता है कि किसी की बुरी नजर लग गई हो. ऐसे में घर में जलाने वाले धूप से कुछ उपाय किए जा सकते हैं. 

धूप के उपाय

Dhopp ke Upay: इंसान घर में खुशहाली, बरकत और सुख-समृद्धि के लिए मेहनत और पूजा पाठ करता है. इसके बाद भी घर में हमेशा कलह की स्थिति बने रहती है. पैसा आने के बावजूद रुकता नहीं है. ऐसा लगता है कि घर पर किसी की नजर लग गई है या किसी ने तंत्र-मंत्र कर दिया है. ऐसे में धूप के कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इससे घर में बरकत होने लगेगी और कलह की स्थिति समाप्त हो जाएगी. इसके साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच मधुर संबंध स्थापित होने लगेंगे.  

कलह

घर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा और कलह की स्थिति बने रहती है. पैसा आता है मगर रुकता नहीं है. हो सकता है कि किसी की बुरी नजर लग गई हो. ऐसे में जावित्री, गायत्री और केसर को कूटकर एक साथ मिला लें. इसके बाद इसमें गुग्गल मिलाएं. इस मिश्रण की धूप 21 दिनों तक शाम को जलाएं. इससे इन सभी समस्याओं से निजात मिलने लगेगी.

सकारात्मक ऊर्जा

लोबान को उपले की आग में रखकर जलाएं. जब लोबान जलने लगे तो उसके धुंए को घर में चारों तरफ घुमाएं. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है.

निगेटिव एनर्जी

घर से निगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए पीली सरसों, गुग्गल, लोबान और गौघृत को मिलाकर धूप बना लें. इसको बाद इस मिश्रण को कंडों में रखकर जला दें. ऐसा लगातार 21 दिनों तक करें. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर चले जाती है.

खुशहाली

घर में बृहस्पतिवार और रविवार के दिन लोबान, गुड़ और घी को मिलाकर कंडे पर जलाएं. इससे निकले धूएं से घर में खुशहाली आती है और पारिवारिक सदस्यों के बीच मधुर संबंध स्थापित होते हैं. वहीं, लोबान, गुग्गल, कपूर, घी और चंदन को एक साथ मिलाकर जलाएं और इसके धुएं को घर में चारों तरफ फैलाएं. ऐसा करने से घर से निगेटिव एनर्जी दूर होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news