Vastu Tips: धन की आवक में रुकावट नहीं चाहते तो तुरंत अपनाएं ये वास्‍तु उपाय, कुबेर देंगे अपार धन!
Advertisement
trendingNow11337831

Vastu Tips: धन की आवक में रुकावट नहीं चाहते तो तुरंत अपनाएं ये वास्‍तु उपाय, कुबेर देंगे अपार धन!

Vastu Tips For Money: वास्‍तु दोष हो तो बनी-बनाई संपत्ति भी बर्बाद हो जाती है. यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में धन की आवक में कमी न आए तो कुछ वास्‍तु उपाय कर लें. 

फाइल फोटो

Vastu Shastra For Home: वास्‍तु शास्‍त्र में वास्‍तु दोष को पहचानने और दूर करने के तरीके बताए हैं. यदि वास्‍तु दोष दूर न किए जाएं तो घर की बरकत रुक जाती है. धन की आवक कम हो जाती है लेकिन कई बार वास्‍तु दोष को दूर कर पाना संभव नहीं हो पाता है. ऐसी स्थिति में आप कुछ ऐसे वास्‍तु टिप्‍स फॉलो कर सकते हैं, जो धन की आवक में रुकावट नहीं आने देते हैं, बल्कि घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी करते हैं. ये उपाय आपके घर को हमेशा धन धान्‍य से भरा रखेंगे.  

बहुत काम के हैं ये वास्‍तु टिप्‍स 

- वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार उत्‍तर दिशा धन की दिशा है. इस दिशा पर भगवान कुबेर का आधिपत्य होता है. यदि आप अपने घर में धन या तिजोरी उत्‍तर दिशा में ही रखें. यदि अलमारी, तिजोरी ऐसे रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुलें तो इससे धन वृद्धि होती है.  
 
- उत्‍तर दिशा में कभी भी भारी सामान न रखें. इस दिशा में हमेशा हल्‍का सामान रखें. ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-शांति और खुशहाली रहती है. साथ ही आय में रुकावट नहीं आती है. 

- जिस तरह मां लक्ष्‍मी धन की देवी हैं, वैसे ही कुबेर धन के देवता हैं. यदि उत्‍तर दिशा में कुबेर देव की तस्‍वीर लगा लें और रोज उसकी पूजा करें तो बहुत लाभ होता है. कुबेर देव की कृपा से खूब धन मिलेगा और तेजी से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

- यदि धन देने वाले मनी प्‍लांट को घर की उत्‍तर दिशा में लगाएं तो यह बहुत शुभ फल देता है. मनी प्‍लांट को जमीन में लगाना बहुत शुभ होता है. इसके अलावा कोशिश करें कि मनी प्‍लांट घर के अंदर हरे रंग की कांच की बोतल में लगाएं. 

- अपने आर्थिक हालात अच्‍छे रखना चाहते हैं तो घर की उत्‍तर दिशा विशेष तौर पर हमेशा साफ रखें. उत्‍तर दिशा में कभी भी कचरा या कबाड़ इकट्ठा न होने दें. इससे गरीबी आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news