Morpankh Vastu Tips: कुबेर के खजाने के समान होता है इस दिशा में रखा मोरपंख, कंगाली से नहीं रहता कोई नाता
Advertisement
trendingNow11357854

Morpankh Vastu Tips: कुबेर के खजाने के समान होता है इस दिशा में रखा मोरपंख, कंगाली से नहीं रहता कोई नाता

Vastu Tips Mor Pankh: हिंदू धर्म में मोर पंख को बहुत पवित्र माना गया है. घर में मोरपंख को सही दिशा में रखने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

 

फाइल फोटो

Morpankh Tips: हिंदू धर्म में भगवान की प्रिय चीजों का भी विशेष महत्व बताया गया है. वास्तु के अनुसार इन चीजों को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है.मान्यता है कि इन्हें घर में रखने से जहां सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वहीं, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. तरक्की के रास्ते खुलते हैं और हर कार्य में सफलता मिलती है. ऐसी आज हम जानेंगे श्री कृष्ण की प्रिय चीज मोर पंख के बारे में. वास्तु अनुसार जानें घर में मोर पंख रखने के कुछ खास नियम. 

वास्तु शास्त्र में मोर पंख का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि अगर इसे घर की सही दिशा में रख लिया जाए, तो व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. मान्यता है कि मोर को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. आइए जानते हैं मोर पंख को रखने की सही दिशा और इसके फायदों के बारे में.

इस दिशा में रखना शुभ फलदायी है मोरपंख

मोरपंख भगवान श्री कृष्ण के साथ-साथ कई देवताओं को बेहद प्रिय है. ऐसा माना जाता है कि घर में मोर पंख स्थापित करने से देवी-देवताओं और नव ग्रहों का भी वास होता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. मोरपंख को घर में लगाने से घर में आने वाली सभी परेशानियां टल जाती हैं. ऐसा कहा जाता है कि मोर पंख को घर में रखने का अर्थ है भगवान को घर में रखना. 

घर में मोरपंख स्थापित करने से सुख-शांति बनी रहती है. वास्तु जानकारों का मानना है कि मोर पंख को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में स्थापित करना चाहिए. ऐसा करने से घर का वातावरण भी अच्छा रहता है. 

आर्थिक तंगी होती है दूर

लाख कोशिशों के बाद भी घर में बरकत नहीं होती या फिर पैसा नहीं टिकता, तो मोरपंख के इन नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. मान्यता है कि इसे पूजा स्थल पर रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. और घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news