Money Making Tips: घर में पैसों की कमी नहीं होने देते वास्तु के ये रामबाण उपाय, तिजोरी में बना रहता है धन आगमन
Advertisement
trendingNow11640028

Money Making Tips: घर में पैसों की कमी नहीं होने देते वास्तु के ये रामबाण उपाय, तिजोरी में बना रहता है धन आगमन

Vastu Tips: हर व्यक्ति कि इच्छा रहती है कि जीवन में उसे सभी प्रकार की सुखृ-सुविधाएं प्राप्त हो. लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ न होने पाने के कारण कड़ी मेहनत के बावदूद शुभ फल की प्राप्ति नहीं हो पाती. ऐसे में घर के वास्तु चीजों को अपनाकर भाग्य को सुधारा जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Money Vastu Tips: आज के समय में हर कोई पैसे के पीछे भाग रहा है. जीवन में सुख-समृद्धि और धन प्राप्ति के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. कई बार भागदौड़ के बाद भी व्यक्ति को मन मुताबिक चीजें नहीं मिल पाती. ऐसे में या तो व्यक्ति का भाग्य जिम्मेदार होता है या फिर वास्तुदोष. घर में मौजूद वास्तु दोष परिवार में कलह-क्लेश के साथ तरक्की में बाधाएं उत्पन्न करते हैं.

वास्तु जानकारों के अनुसार नौकरी और बिजनेस में तरक्की पाने के लिए कुछ जरूरी उपायों को अपनाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये उपाय व्यक्ति को सफलता तो दिलाते ही हैं. साथ ही, घर में खुशहाली आएगी और व्यक्ति को धन प्राप्ति होती हैं. जानें इन उपायों के बारे में.

धन प्राप्ति के लिए वास्तु उपाय

- घर के मुख्य द्वार को हमेशा स्वच्छ रखना चाहिए. कहते हैं कि अगर घर का मुख्य द्वार टूटा हुआ हो तो उससे घर में रुपयों-पैसों की तंगी बनी रहती है.

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर के उत्तर दिशा में नीले रंग का गुल्लक अवश्य रखें. साथ ही, इसमें कुछ न कुछ पैसे डालते रहें. इससे धन में बढ़ोतरी होती है.

- घर की उत्तर दिशा को सदैव साफ रखें. अगर आप यहां कूड़ा-कचरा जमा होने देंगे, तो ये आपको गरीबी की ओर ले जा सकता है.

- कहते हैं कि घर की उत्तर दिशा में मनी प्लांट लगाने से व्यक्ति को शुभ समाचार की प्राप्ति होती है.

- घर के उत्तर-पूर्व कोने को भी हमेशा साफ ही रखें.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सजाने के लिए घर में कभी भी प्लास्टिक के पेड़-पौधे और फूल नहीं रखने चाहिए. इससे न सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है बल्कि आर्थिक दिक्कतें भी आती हैं.

- कहते हैं कि घर के पूजा घर में कमलगट्टे की माला रखने से धन की कमी दूर होती है. साथ ही, मां लक्ष्मी आशीर्वाद घर के सदस्यों पर बना रहता है.

- आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए किचन में रात को झूठे बर्तन भूलकर भी न छोड़ें. अगर कोई झूठे बर्तन छोड़ कर सोता है, तो वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता.

- कहते हैं कि धन स्थान कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए. इस दिशा में धन स्थान होने से व्यक्ति को आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं.    

- घर की उत्तर दिशा की दीवारों का रंग नीला होना चाहिए.

- घर के दक्षिण पूर्व दिशा में तांबे का स्वास्तिक रखने से लाभ होता है. इससे पैसों के प्रवाह में आ रही दिक्कतें बाधाएं दूर होती हैं और व्यक्ति के जीवन में धन आगमन होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news