Vastu Tips: घर के बाहर रखी ये चीजें कर देती हैं कंगाल, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह गलती?
Advertisement
trendingNow11349301

Vastu Tips: घर के बाहर रखी ये चीजें कर देती हैं कंगाल, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह गलती?

Vastu And Fengshui: पैसा स्थिर नहीं रहता. यह आता-जाता रहता है, लेकिन अगर हर कोशिश के बाद भी घर में धन की कमी हो रही है, तो इसका कारण घर के बाहर का वास्तु दोष भी हो सकता है. आइए जानते हैं कि ये घर के बाहर कौन सा वास्तु दोष हो सकता है. 

वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Money: भाग्य का साथ मिलने में घर की बनावट और उसे रखने का तरीका वास्तु शास्त्र के हिसाब से बहुत अहमियत रखता है. घर में अगर वास्तु दोष हो तो हर काम में परेशानियां आती हैं. चाहे वह किस्मत हो, स्वास्थ्य हो या फिर पैसा. घर के बाहर अगर वास्तु दोष हो तो धन का रुकना मुश्किल हो जाता है, पैसा आता तो है लेकिन रुक नहीं पाता है. आइए जानते हैं कि गरीबी को लाने वाले कौन से वास्तु दोष हैं.

कचरा-कूड़ा 

सफाई के पास ही लक्ष्मी का वास होता है, तो अगर घर के बाहर गंदगी रहती है तो पैसा आ ही नहीं सकता है. गंदगी दरिद्रता को आकर्षित करती है. वास्तु के अनुसार अगर घर के प्रवेश द्वार के पास गंदगी है, या फिर वहां पर डस्टबिन जैसी चीजें रखी हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए.

गंदे पानी का होना

अगर घर के बाहर गंदा पानी जमा है तो ये दरिद्रता का कारण बन सकता है. मेन दरवाजे के पास गड्ढा या फिर पानी जमा नहीं होना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसी गंदगी परेशानी का कारण बनती है. 

ईंट-पत्थर

घर के बाहर ईंट-पत्थर जैसी चीजें नहीं होनी चाहिए. ईंट-पत्थर जैसी चीजें घर के बाहर रखने से सुख-समृद्धि के मार्ग में बाधाएं आती हैं औऱ लक्षमी चली जाती हैं.

बिजली का खंभा

घर के सामने बिजली का खंभा होने से घर में लड़ाई-झगड़े होते हैं. सदस्यों के बीच ताल-मेल नहीं बैठ पाता है और मनमुटाव बना रहता है.

कांटेदार पेड़-पौधे

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के बाहर कांटेदार पेड़-पौधे लगाना शुभ नहीं माना जाता है. कांटेदार चीजें परेशानियों के सूचक हैं. ऐसी चीजों को घर के बाहर लगाने से बचना चाहिए. 

ऊंची सड़क का होना

अगर घर सड़क से नीचाई पर है तो ये वास्तु के हिसाब से सही नहीं है. सड़क से नीचे पर घर होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. नकारात्मकता परेशानियों को जन्म देती है. इसलिए घर को सड़क से ऊंची जगह पर ही बनाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news