Vastu Tips: कारोबार की शुरु करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान, जेब रहेगी मालामाल
Advertisement

Vastu Tips: कारोबार की शुरु करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान, जेब रहेगी मालामाल

Vastu Shastra: यदि आप कारोबार के लिए शो रूम खोलने जा रहे हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार इन बातों का ध्यान रखिए, आपके कारोबार में दिन दुगनी, रात चौगनी तरक्की होगी. 

 

वास्तु शास्त्र

Feng shui tips: यदि आप कोई कारोबार करने के लिए शो रूम खोलने जा रहे हैं और चाहते हैं कि वहां पर अन्य लोगों की अपेक्षा अच्छी कमाई हो तो आपको फेंगशुई के कुछ सिद्धांतों का पालन करना होगा, ऐसा करने पर आपको बढ़िया कमाई करने से कोई नहीं रोक सकता है, व्यापारिक स्थल पर एक तरह से धनवर्षा होने लगेगी.

- शो रूम के मुख्य द्वार के सामने टेलीफोन, बिजली का खंभा, पेड़, नाला आदि का वेध (रुकावट) ठीक नहीं होता है. यदि यह सब है और आप हटा भी नहीं सकते हैं तो फिर आपको इस दोष को दूर करने के लिए मुख्यद्वार के ऊपर पा कुंआ का शीशा यानी दर्पण लगा लें.

- दुकान में शोकेस दक्षिण या पश्चिम दिशा में बनवाएं और शोकेस का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में रखें. उत्तर पूर्व का कोना खाली और साफ रखना चाहिए, पीने का पानी उत्तर पूर्व की ओर रखें, तराजू दक्षिण या पश्चिम में रखें. दुकान का स्टॉक दक्षिण या पश्चिम में रखना ठीक रहता है. 

- दुकान के मालिक को दक्षिण पश्चिम के कोने में इस तरह बैठना चाहिए, कि मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर रहे. दरवाजे या खिड़की तरफ पीठ कतई नहीं होना चाहिए. पीठ के पीछे की दीवार पर पहाड़ की फोटो लगाना शुभ रहता है.

- दुकान का मुख्य द्वार पूर्व या उत्तर की ओर है, तो यह शुभ फलदायक माना गया है. दुकान का मुख्य द्वार पश्चिम या दक्षिण में होता है तो व्यापार में कभी लाभ और कभी हानि होती है. 

- व्यापार में लाभ के लिए उत्तर दिशा की ओर धातु का बना हुआ कछुआ रखें. पानी के जहाज या मॉडल को दुकान के उत्तर में रखें और जहाज ऐसा लगना चाहिए कि वह अंदर की ओर आ रहा है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news