Vastu Plants: इन तीन पौधों के उपाय से मिलेगी हर प्रकार की परेशानी से मुक्ति, घर में लगाने से होगी धन की वर्षा
Advertisement
trendingNow11950096

Vastu Plants: इन तीन पौधों के उपाय से मिलेगी हर प्रकार की परेशानी से मुक्ति, घर में लगाने से होगी धन की वर्षा

Vastu plants remedy: हिंदू धर्म में तीन पौधों को शुभ माना जाता है. यदि व्यक्ति इन पौधों के सामने बताए गए उपायों को अपनाता है तो उसे हर प्रकार की समस्या से छुटकारा तो मिलता ही है साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है.

 

vastu plant

Vastu tips for plant: हिंदू धर्म में कुछ पौधों को काफी पवित्र और शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर जिस व्यक्ति के घर में ये पौधे लगे होते हैं वहां सुख और समृद्धि का वास बना रहता है साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी लोगों पर रहती है. हिंदू धर्म में कुछ ऐसे चमत्कारी और दैवीय गुणों वाले पौधे हैं जिन्हें अगर व्यक्ति घर में लगाए तो उसकी हर समस्या दूर हो सकती है. लंबे समय से चली आ रही कोई भी समस्या हो या फिर किसी भी मेहनत का फल ना मिल पा रहा हो, ऐसे में यह पौधे व्यक्ति की हर परेशानी को दूर कर सकते हैं. आइए विस्तार में इन पौधों को दैवीय महत्व के साथ कुछ उपायों के बारे में जानें.

तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. रोज शाम के समय यदि व्यक्ति तुलसी पौधे में दीपक जलाता है तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा उस पर बरसने लगती है. ध्यान रखें कि मंगलवार और रविवार के दिन तुलसी के पौधे को हाथ नहीं लगाना चाहिए.

पीपल का पेड़

पीपल का पेड़ धन संबद्धी हर समस्या को दूर करने में मदद करता है. पीपल के पेड़ को खुली जगह या फिर मंदिर के पास लगाना चाहिए. पीपल के पेड़ में जल अर्पित करने और शनिवार के दिन शाम के समय दीपक जलाने से अनेक प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है.

शमी का पौधा

हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि तुलसी के साथ यदि घर में शमी का पौधा हो तो व्यक्ति को हर प्रकार की समस्या से छुटकारा मिलता है. दरअसल शमी को शनि देव का प्रतीक माना जाता है. इसलिए इसे घर में लगाना शुभ माना जाता है. शमी पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी के साथ शनिदेव की भी कृपा भक्तों पर बनी रहती है.

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन कुबेर देव को जरूर चढ़ाएं ये एक चीज, मालामाल करने में देर नहीं लगाएंगे धन के देवता
 

Ganesh Ji: बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के समय ये चमत्कारी स्त्रोत चमका सकता है किस्मत, हर दुख दूर करने की गारंटी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news