Grah Gochar 2022:14 साल बाद राशि परिवर्तन करेगा ये ग्रह, कुंभ, कन्या,वृष समेत इन राशियों के जातक पैसों में लगाएंगे गोते!
topStories1hindi1318879

Grah Gochar 2022:14 साल बाद राशि परिवर्तन करेगा ये ग्रह, कुंभ, कन्या,वृष समेत इन राशियों के जातक पैसों में लगाएंगे गोते!

Neptune Grah Gochar 2022: ज्योतिष अनुसार हर माह कुछ ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. इसका प्रभाव सभी के जीवन पर पड़ता है. 14 साल बाद वरुण ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें कौन सी राशियों इस दौरान मालामाल होने जा रही हैं.

Grah Gochar 2022:14 साल बाद राशि परिवर्तन करेगा ये ग्रह, कुंभ, कन्या,वृष समेत इन राशियों के जातक पैसों में लगाएंगे गोते!

Varun Grah Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष में वरुण ग्रह का भी उल्लेख मिलता है. ये पृथ्वी से काफी दूर है. 14 साल बाद 11 सितंबर, 2022 को वरुण ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन दोपहर 03 बजकर 11 मिनट पर वरुण ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. वरुण ग्रह को नेपच्यून ग्रह भी कहा जाता है. ज्योतिषीयों का कहना है कि वरुण ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में 14 साल का समय लगता है और इस तरह ये अपना राशि चक्र 164 सालों में पूरा करता है. 

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि वरुण ग्रह जातक की जन्म कुंडली में जिस भाव में होता है,उस जातक को उससे संबंधित चमत्कार प्रदान करता है. नेपच्यून का कुंभ में राशि परिवर्तन कई राशि के जातकों के लिए धन का पिटारा लेकर आ रहा हैं. कुछ राशि के जातक इस अवधि में मालामाल हो सकते हैं. आइए जानते हैं वरुण ग्रह का गोचर किन राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. 

इन राशि वालों के लिए होगा शुभ

वृषभ- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये समय सुनहरा समय है.वरुण ग्रह के कुंभ में गोचर करने से वृष राशि के जातको को सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान कुछ नए लोगों से मुलाकात करने को मिल सकती है, जो भविष्य में लाभदायी साबित होगी. वहीं, कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय बेहद अनुकूल है. इस अवधि में ये जातक खूब सफलता पाएंगे. 

कुंभ- इस राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर बेहद खास रहने वाला है. इस दौरान इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. इस अवधि में अगर कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो कर सकते हैं. इतना ही नहीं, नौकरी के साथ बिजनेस की शुरुआत भी कर सकते हैं. 

कन्या- इस दौरान कन्या राशि के जातकों की आमदनी में विशेष रूप से वृद्धि होगी. इस अवधि में आपको प्रतिभा दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी विशेष लाभ होगा. इस दौरान लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी. समाज में अलग पहचान बनाने में को मिलेगी. नई नौकरी की तलाश जल्द पूरी हो सकती है. 

कर्क- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को इस दौरान भौतिक सुख की प्राप्ति होगी. नौकरी में स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में भी अच्छा लाभ कमाएंगे. वहीं, अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये सपना जल्द साकार होता दिख रहा है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. 

मकर- नेपच्यून का गोचर इस राशि के जातकों के लिए भी विशेष रूप से फलदायी होगा. कल्पनाशीलता और रचनात्मकता में वृद्धि होगी. इतना  ही नहीं, ये गोचर लोकप्रियता प्रदान करेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. इस दौरान यात्रा के योग बन रहे हैं. हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news