Tulsi Remedies: बेहद चमत्कारी है तुलसी की जड़, इन उपायों से बदल जाएगा नसीब; नहीं रहेगी पैसों की तंगी
Advertisement

Tulsi Remedies: बेहद चमत्कारी है तुलसी की जड़, इन उपायों से बदल जाएगा नसीब; नहीं रहेगी पैसों की तंगी

Tulsi Root Upay: ज्योतिष शास्त्र में तुलसी और उसकी जड़ के कई महत्व बताए गए हैं.  इन्हें नियमिपूर्वक करने से व्यक्ति अपनी किस्मत को बदल सकता है. तुलसी की जड़ के उपाय बहुत चमत्कारी होते हैं. आइए जानें इन उपायों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Tulsi Root: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. नियमित रूप से तुलसी मां की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. शास्त्रों के अनुसार तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है और नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से व्यक्ति को पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है. लगभग सभी हिंदू घरों में तुलसी का पौधा लगा होता है, जो कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के साथ-साथ तुलसी की जड़ को भी बहुत पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी की जड़ में शालीग्राम का वास होता है.इसलिए तुलसी की जड़ के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को धन लाभ होता है. आइए जानते हैं तुलसी की जड़ के कुछ उपायों के बारे में. 

कामों में सफलता पाने के लिए

अगर किसी जातक को लगातार असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे में तुलसी की जड़ का उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है. कार्यों में सफलता पाने के लिए तुलसी की जड़ लेकर उसे गंगाजल में धो लें और विधिवत्त तरीके से उसकी पूजा करें. इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में बांध लें और अपने पास रख लें. इससे व्यक्ति को तुंरत लाभ होता है. 

ग्रहों की शांति के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रह दोष है, तो ऐसे में तुलसी की पूजा करें और तुलसी की थोड़ी-सी जड़ निकाल लें. इसके बाद इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांध लें और ताबीज में डालकर अपने बाजू पर बांध लें. इससे व्यक्ति को जल्द  ही ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है. 

धन पाने के लिए 

अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और धन पाने के सारे रास्ते बंद हैं, तो ऐसे में व्यक्ति को नियमित रूप से रोजाना सुबह तुलसी में जल अर्पित करना चाहिए. इसके अलावा, तुलसी की जड़ को चांदी के ताबीज में डालकर पहनने से लाभ होता है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news