Hanuman ji upay: बड़ी से बड़ी समस्या हो जाएगी दूर बस मंगलवार की रात कर लें ये उपाय, भाग्य भी देने लगेगा साथ
Advertisement

Hanuman ji upay: बड़ी से बड़ी समस्या हो जाएगी दूर बस मंगलवार की रात कर लें ये उपाय, भाग्य भी देने लगेगा साथ

Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन विशेष रूप से हनुमान जी की पूजा की जाती है क्योंकि पंचाग के अनुसार यह दिन बजरंग बली को समर्पित है. आज के दिन हनुमान जी के जुड़े कुछ उपाय करके आप उनकी विशेष कृपा पा सकते हैं.

 

tuesday remedies

Mangalwar hanuman ji ke upay: हनुमान जी को कलयुग में जीवित देवता माना जाता है. कहते हैं आज भी हनुमान जी घरती पर विचरण करते हैं. उनकी पूजा से भक्तों के सभी संकच टल जाते हैं. हनुमान जी भक्तों से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. मंगलवार और शनिवार के दिन विशेष रूप से हनुमान जी की पूजा की जाती है क्योंकि पंचाग के अनुसार यह दिन बजरंग बली को समर्पित है. आज के दिन हनुमान जी के जुड़े कुछ उपाय करके आप उनकी विशेष कृपा पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं आज के दिन कौन से उपाय लाभकारी सिद्ध होंगे. 

मंगलवार की रात कर लें ये उपाय 

- अगर कोई व्यक्ति आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा परेशान है उसे पैसों की किल्लत रहती है तो मंगलवार के दिन सासत बार हनुमान तालीसा का पाठ करें, ऐसा करने से आर्थिक स्थिति ठीक होगी और धन लाभ होगा.

- अगर कोई व्यक्ति बोझ के तले दबा हुआ है उसे जल्द कर्ज फिटते नहीं दिख रहा है तो मंगलवार सुबह स्नान आदि से निवृत होकर दक्षिण दिशा में एक आसन बिचाकर उसी दिशा में मुंह करके बैठ जाएं और हनुमान जी का ध्यान करते हुए ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करने से धीरे-धीरे कर्ज फिट जाएगा.

- अगर किसी व्यक्ति को भूत-प्रेत का डर लगा रहता है तो उसे मंगलवार के दिन सुबह हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और ॐ हं हनुमंते नम: का 108 बार जाप करना चाहिए.

- अगर किसी व्यक्ति को जेल जाने का डर है तो इससे बचने के लिए  मंगलवार की रात हनुमानजी की पूजा करने के बाद सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. इसके बाद रोजाना एक ही समय सुंदरकांड का पाठ करते रहना चाहिए ऐसा अगले 21 दिनों तक करने से समस्या दूर हो जाती है.

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु, केतु, शनि और मंगल ग्रह अशुभ फल दे रहे हैं तो हर मंगलवार सुबह मंदिर जाकर हनुमान जी के सामने सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. पूजा में लाल फूल अर्पित करना चाहिए. पाठ करने के बाद उनसे अफनी समस्या बताएं. ऐसा 11 मंगलवार करने से इन ग्रहों का अशुभ प्रभाव कम होने लगता है.

Zodiac Sign: सामने वाले को बहुत ही आसानी से बेवकूफ बना देते हैं ये 4 राशि के लोग, इनमें गजब होती है झूठ बोलने की कला
 

Unlucky Zodiac For Gold: ये 4 राशि के लोग भूलकर भी न पहनें गोल्ड, दुखों से घिर जाएगा जीवन; कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news