Trigrahi Yog: 'सूर्य' के घर में ये 3 ग्रह मचाएंगे धमाल, सोने-चांदी से लबालब भरेगी तिजोरी; ये होंगी लकी राशियां!
Advertisement
trendingNow11813251

Trigrahi Yog: 'सूर्य' के घर में ये 3 ग्रह मचाएंगे धमाल, सोने-चांदी से लबालब भरेगी तिजोरी; ये होंगी लकी राशियां!

Kumbh Mein Trigrahi Yog: हिंदू शास्त्रों के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि 25 जुलाई को बुध के सिंह में गोचर करने से त्रिग्रही योग का निर्माण हुआ है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

trigrahi yog in kundali 2023

Trigrahi Yog In Leo 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह की चाल में परिवर्तन सभी राशि के जातकों को प्रभावित करता है. ये प्रभाव शुभ और अशुभ दोनों तरह से देखने को मिलता है. कुछ ग्रह राशि के अनुसार जातकों को शुभ परिणाम देते हैं, तो कुछ नकारात्मक असर दिखाते हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार एक ही राशि में 3 ग्रहों की युति होने से त्रिग्रही योग का निर्माण होता है. बता दें कि शास्त्रों में इस त्रिग्रही योग को बेहद दुर्लभ माना गया है, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 

जानें किस राशि में बन रहा है ये योग 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 25 जुलाई 2023 को बुध ग्रह ने सिंह राशि में प्रवेश किया था. सिंह राशि को सूर्य के स्वामित्व वाली राशि माना जाता है. इस दौरान सूर्य की इस राशि में मंगल, बुध और शुक्र की युति हो रही है. सिंह में ऐसे में त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 50 साल बाद सिंह राशि में बुध, मंगल और शुक्र की युति बन रही है. ऐसे में सिंह राशि में त्रिग्रही योग की युति  बनने से इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.  

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि में त्रिग्रही योग बनने से मेष राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान इन राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी. सामाजिक स्तर पर लोगों को सहयोग प्राप्त होगा. वहीं, ऑफिस में भी साथियों का साथ मिलेगा.  इसके साथ ही नौकरी और व्यापार में जातकों को आर्थिक लाभ होगा. 

कुंभ राशि 

बता दें कि सिंह राशि में तीन ग्रहों का एक साथ होना कुंभ राशि वालों को भी सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा. इस समय अधूरे कार्य पूरे होने में मदद मिलेगी. वहीं, लाभ कमाने के लिए ये समय अनुकूल है. ऐसे में अपने काम में सुधार करें. इससे आपको भविष्य में लाभ होगा.  वहीं, अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं, तो सर्तक रहने की जरूरत है. सहयोगियों का साथ मिलेगा. 

सिंह राशि

मंगल, बुध और शुक्र की युति इसी राशि में बनी है. ऐसे में ये समय इस राशि वालों के लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. इस समय सिंह राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होगी.  जीवन में खुशियों का आगमन होगा. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. व्यापार में अच्छा लाभ होने की संभावना है. 

तुला राशि

तीन ग्रहों का ये दुर्लभ संयोग तुला राशि वालों के लिए लाभदायी रहेगा. बता गें कि इस दौरान तुला राशि वालों को परेशानी से छुटकारा मिलेगा. इसके साथ ही त्रिग्रही योग धन लाभ कराएगा. नौकरी में आय वृद्धि और पदोन्नति के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. परिवार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इसके साथ ही, जल्द विवाह के योग भी बन रहे हैं.  शीघ्र विवाह होगा. 

बस कुछ दिन बाद 118 दिनों तक जमकर दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये लोग, चौतरफा होगी धन वर्षा; वजह जो है खास!
 

घर में लड्डू गोपाल को विराजमान करने के लिए ये है बेहद उत्तम दिन, गुड न्यूज की लग जाएगी लाइन!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

Trending news