मां लक्ष्मी को घर में प्रवेश करने से रोकती हैं ये चीजें, बाहर करने से होगी अच्छे दिनों की शुरुआत
Advertisement
trendingNow11813188

मां लक्ष्मी को घर में प्रवेश करने से रोकती हैं ये चीजें, बाहर करने से होगी अच्छे दिनों की शुरुआत

Top 10 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी चीजों के बारे में बताया है जो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश बढ़ाती हैं. कहते हैं कि घर में रखी ये चीजें लड़ाई-झगड़े का माहौल बनाती हैं. और मां लक्ष्मी को नाराज कर देती हैं. जानें इन चीजों के बारे में. 

 

vastu tips for home

Negative Things In Home: वास्तु शास्त्र घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने और नकारात्मक ऊर्जा समाप्त करने पर जोर देता है. ऐसे में ऐसी कई चीजों का जिक्र किया गया है, जो घर में सकारात्मकता बढ़ाने और नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने का काम करती हैं. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में मौजूद ऐसी कई चीजें हैं जो घर में निगेटिविटी का कारण बनती हैं. लेकिन इन चीजों को अक्सर हम नदरअंदाज कर देती हैं. 

घर में रखी ये चीजें लड़ाई-झगड़े का कारण बनती हैं. परिवार में क्लेश रहने लगता है. नकारात्मक ऊर्जाओं का प्रवाह बढ़ जाता है. ऐसे में आज हम ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जानेंगे, जो नेगेटिविटी बढ़ाती हैं. ऐसे में अगर आपके घर में भी ऐसी ही कोई चीज है, तो तुरंत निकाल बाहर करें. 

रुकी हुई घड़ी

वास्तु के अनुसार घर में कभी भी रुकी हुई घड़ी नहीं लगानी चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता बढ़ती है. कहते हैं कि घड़ी के रुकने से समय रुक जाता है, जो घर में निगेटिविटी बढ़ाता है. और नकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं. 

टूटे हुए ग्लास

कहते हैं कि घर में टूटे हुए कांच के ग्लास न रखें. इससे व्यक्ति का भाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है. लोग आपके बारे में ज्यादा बातें करने लगते हैं. इतना ही नहीं, ऐसे में आप अपने शब्दों और दूसरों के द्वारा बोले गए शब्दों से परेशान रहने लगते हैं. 

टूटे बर्तन

कहते हैं कि घर में टूटे हुए बर्तन रखना या फिर क्रॉकरी का इस्तेमाल करना गरीबी का संकेत देते हैं. घर में रखे इस तरह के बर्तन नकारात्मकता को बढ़ाते हैं और मां लक्ष्मी को नाराज कर देते हैं. ये चीजें व्यक्ति के दुर्भाग्य का कारण बनती हैं. 

सूखे फूल

घर में रखे सूखे फूल भी अशुभ परिणाम देते हैं. घर में अगर ऐसे फूल रखे हैं, तो ये किसी सुंदर चीज की मृत्यु का संकेत देते हैं. ऐसे में घर में कभी भी सूखे फूल न छोड़ें. इससे घर में नकारात्मकता बढ़ती है. 

पुराने कैलेंडर

नए साल की शुरुआथ होते ही घर से पुराने कैलेंडर को बाहर कर देने में ही भलाई रहती है. कहते हैं कि पुराने कैलेंडर व्यक्ति की अतीत की याद दिलाते हैं. वहीं, पिछले साल की ऊर्जाओं को धारण करते हैं. ऐसे में व्यक्ति आगे की ओर नहीं बढ़ पाता. 

कांटेदार पौधे

वास्तु के अनुसार घर में कांटेदार पौधों को लगाने से भी बचना चाहिए. कहते हैं कि इससे घर में निगेटिविटी बढ़ती है. कांटे वाले कैक्टस के पौधों को घर के बाहर ही रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती.

खाली कुर्सी

कहते हैं कि घर में कभी भी स्थायी रूप  से एक खाली कुर्सी नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि ये हानिकारक ऊर्जा का आमंत्रित करती है. इसलिए घर में रखी कुर्सी को लेकर ये सुनिश्चित कर लें कि कोई उस पर बैठता हो. नहीं तो इस तरह की कुर्सी को पूरी तरह से हटा दें. 

बस कुछ दिन बाद 118 दिनों तक जमकर दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये लोग, चौतरफा होगी धन वर्षा; वजह जो है खास!
 

घर में लड्डू गोपाल को विराजमान करने के लिए ये है बेहद उत्तम दिन, गुड न्यूज की लग जाएगी लाइन!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news