घर में हो रही ये घटनाएं मां लक्ष्‍मी की नाराजगी का हैं संकेत, तुरंत हो जाएं सावधान!
Advertisement
trendingNow11820275

घर में हो रही ये घटनाएं मां लक्ष्‍मी की नाराजगी का हैं संकेत, तुरंत हो जाएं सावधान!

Maa Laxmi at home in hindi: धन की देवी मां लक्ष्‍मी की नाराजगी घर को बर्बाद कर देती है. जीवन में कंगाली छा जाती है. कुछ संकेत बताते हैं कि मां लक्ष्‍मी आपके घर से जाने वाली हैं. 

घर में हो रही ये घटनाएं मां लक्ष्‍मी की नाराजगी का हैं संकेत, तुरंत हो जाएं सावधान!

Loss of money in astrology: धर्म-शास्‍त्रों में शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है, जो अच्‍छा या बुरा समय आने का इशारा देते हैं. ये संकेत भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं. जिस तरह व्‍यक्ति को धन मिलने से पहले कुछ खास शुभ संकेत मिलते हैं, घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन का इशारा देते हैं. वैसे ही धन हानि होने या मां लक्ष्‍मी के घर से जाने से कुछ समय पहले ही संकेत मिलने लगते हैं. ये संकेत बताते हैं कि आपका जीवन तंगी, गरीबी से घिरने वाला है. आपके घर में कंगाली या गरीबी छाने वाली है. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसे अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है. यदि आपको भी घर में ऐसे संकेत मिलें तो सतर्क हो जाएं क्‍योंकि ये बताते हैं कि मां लक्ष्‍मी आपसे रूठ गई हैं. 

मां लक्ष्‍मी के रूठने के संकेत 

मनी प्लांट का सूखना: यदि आपके घर में लगा मनी प्‍लांट बिना कारण के बार-बार सूख रहा हो तो यह मां लक्ष्‍मी के रूठने का साफ संकेत है. मनी प्‍लांट धन को आकर्षित करने वाला पौधा है. ऐसे में मनी प्‍लांट का सूखना बताता है कि आपको भविष्‍य में धन हानि हो सकती है. लिहाजा ऐसे मामले में सतर्क रहें. 

आभूषण गिरना या चोरी होना: सोना-चांदी को बेहद शुभ माना गया है. यदि आपके गहने चोरी हो जाएं या गिर जाएं तो यह संकेत है कि मां लक्ष्‍मी आपसे नाराज हैं. ऐसे में अपने सामान की सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ लक्ष्‍मी माता से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में आया खतरा टल जाए.  

बार-बार दूध गिरना: दूध का संबंध भी मां लक्ष्‍मी से है. मां लक्ष्‍मी को दूध से बनी मिठाइयों का भोग लगाना सबसे शुभ होता है. यदि आपके घर में बार-बार दूध गिरे तो यह अच्‍छा नहीं है. इस मामले में सावधानी बरतें और मां लक्ष्‍मी से माफी मांगें. साथ ही शुक्रवार को उनकी पूजा करके उनसे प्रार्थना करें कि आप पर वे कृपा करें. 

नल का लगातार टपकना: पानी की बर्बादी होना धन हानि और मान हानि का कारण बनता है. लिहाजा आपके घर के किचन या बाथरूम में लगा कोई भी नल या फिर पानी की टंकी से यदि पाी टपकने लगे तो उसे तुरंत ठीक करा लें. यह स्थिति आपको धीरे-धीरे गरीबी की ओर ले जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news