Swapan Shastra: घर में पुश्तैनी खजाना छिपा होने का संकेत देते हैं रात में दिखे ऐसे सपने, क्या आपको भी आते हैं?
Advertisement
trendingNow11557908

Swapan Shastra: घर में पुश्तैनी खजाना छिपा होने का संकेत देते हैं रात में दिखे ऐसे सपने, क्या आपको भी आते हैं?

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार जीवन में घटने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत हमें सपने में मिल जाता है. आज हम ऐसे ही सपने के बारे में जानेंगे जो व्यक्ति को घर में खजाना छिपा होने के संकेत देते हैं.

 

फाइल फोटो

Treasure Related Dream: अक्सर रात में देखे गए सपने व्यक्ति को सुबह उठकर याद नहीं रहते. लेकिन कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो दिमाग में बैठ जाते हैं. ऐसे में इन सपनों का मतलब जानने का मन करता है कि आखिर सपने के जरिए हमें किस चीज का संकेत मिल रहा है. ऐसे ही कुछ सपने व्यक्ति को मां लक्ष्मी के आने और चले जाने का संकेत देते हैं.

आज हम ऐसे सपने के बारे में जानेंगे,जो व्यक्ति को घर में खजाना छिपा होने का संकेत देते हैं. कहते हैं कि हर व्यक्ति इतना भाग्यवान नहीं होता कि उसे घर में खजाना छिपा मिले. कहते हैं कि जिन लोगों की किस्मत में अचानक से धन प्राप्ति के योग बनते हैं, उन्हें गुप्त खजाना प्राप्त होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं ये गुप्त खजाना मिलने से पहले व्यक्ति को किस तरह के सपने दिखाई देते हैं. नहीं, तो चलिए जानें.

खजाना मिलने से पहले मिलते हैं ये संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार खजाना मिलने से पहले व्यक्ति को बंद आंख और खुली आंखों से कई संकेत मिलते हैं. लेकिन जरूरत होती है इन सपनों को समझने की. ये छोटी-छोटी घटनाएं व्यक्ति के जीवन में बड़े बदलावों की ओर इशारा कर रही होती हैं. अगर किसी जातक को सपने में कुआ दिखाई देता है, तो ये गड़ा खजना मिलने के संकेत देता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको कोई गड़ा हुआ खजाना मिलने वाला है, तो अक्सर आपको  सपने में कोई गड्डा, छोटा कुआं या खाई दिखने लगेगी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में सफेद नाग या फिर सफेद नाग-नागिनी का जोड़ा दिखाई दे, तो समझ लें कि आपको अचानक से धनलाभ होने वाला है. नाग पितृ देवता के रूप में विचरण करते हैं और योग्य व्यक्ति को आकर दर्शन देते हैं.

सपने में फूला का दिखाई देना भी शुभ माना गया है.अगर किसी को सपने में फूल दिखाई देता है,तो इसका मतलब है आपको जल्द ही धन लाभ या खजाना मिलने वाला है.

अगर सपने में इंद्र धनुष या फिर कमल का फूल दिखाई दे तो समझ लें कि 45 दिन में आपकी किस्मत बदलने वाली है. जल्द ही आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती है.  

ज्योतिष शास्त्र में सपने में सफेद हाथी का दर्शन भी शुभ माना गया है. कहते हैं कि सफेद हाथी जिस जगह दिखाई दे, उसी जगह धन गड़ा होता है. वहीं, सपने में हाथी के दांत से बनी चीजें धारण करना भी शुभ माना गया है. इसे सपने अचानक धन लाभ के योग बताते हैं.

किसे मिलता है जमीन में गड़ा खजाना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जमीन में गड़ा  हुआ खजाना भाग्यवान लोगों को ही मिलता है. कहते हैं कि साफ दिल के लोगों को ही ऐसे मौके और संकेत मिलते हैं. जिन लोगों के मन में कोई छल, कपट नहीं होता, वे ही ये संपत्ति पाते हैं. वहीं, कुछ लोगों को पितृ देवता का इष्ट होता है. ऐसे लोगों को सपने में अक्सर सफेद सांप या दीपक जलते दिखाई देते हैं. ऐसे लोगों को गड़ा हुआ खजाना मिलता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news