Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण लाएगा जीवन में भारी बदलाव, पैसों में खेलने लगेंगे ये लोग
Advertisement
trendingNow11564334

Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण लाएगा जीवन में भारी बदलाव, पैसों में खेलने लगेंगे ये लोग

Solar Eclipse 2023: अप्रैल 2023 में साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. हालांकि, कुछ लोगों के लिए यह ग्रहण शुभ समाचार लेकर आएगा.

 

सूर्य ग्रहण

Surya Grahan 2023 Rashifal: वैसे तो सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण एक खगोलीय घटना है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसके कई मायने हैं. इसके अनुसार, जब भी सूर्य या चंद्र ग्रहण पड़ता है तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर होता है. साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को पड़ने जा रहा है. इसका असर भारतीय समय के अनुसार, सुबह 7 बजकर 3 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 28 मिनट तक रहेगा. इसे दक्षिण पूर्व एशिया,ऑस्ट्रेलिया, हिंद महासागर और अंटार्कटिका आदि जगहों पर देखा जा सकेगा. वहीं, भारत में इसका प्रभाव नहीं होगा, लेकिन सभी राशियों पर इसका असर रहेगा और सभी सूतक भी मान्य होंगे. इस बार का सूर्य ग्रहण 3 राशियों के लिए काफी लकी रहने वाला है. इस ग्रहण से इन लोगों के लिए तरक्की के नये द्वार खुलेंगे और आमदनी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

वृष राशि 

सूर्य ग्रहण वृष राशि के जातकों के लिए काफी लाभप्रद रहने वाला है. यह समय नौकरी पेशा लोगों के लिए बेहद खास रहेगा. नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे और जॉब कर रहे लोगों का इंक्रीमेंट और प्रमोशन हो सकता है. इस दौरान ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि 

अप्रैल में लगने वाला सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. किसी को उधार दिया गया पैसा वापस मिलेगा.

धनु राशि 

सूर्य ग्रहण धनु राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा. कारोबारियों के लिए यह ग्रहण अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान नये आर्डर की प्राप्ति होगी, जिससे व्यापार में मुनाफा होगा. इस दौरान भाग्य का साथ मिलने से हर काम बनने लगेंगे. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news