दिवाली से पहले ही अरबपति बनाएगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन 3 राशि वालों की झोलियों में बरसेगा बेशुमार पैसा
Advertisement

दिवाली से पहले ही अरबपति बनाएगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन 3 राशि वालों की झोलियों में बरसेगा बेशुमार पैसा

Solar Eclipse Effect 2023: साल 2023 का आखिरी सूर्य ग्रहण शारदीय नवरात्रि शुरू होने से ठीक एक दिन पहले 14 अक्टूबर सर्वपितृ अमावस्या के दिन लगने जा रहा है. बता दें कि ये कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगेगा और रात 8 बजकर 34 मिनट पर शुरू होगा. ऐसे में इसका फायदा 3 राशि वालों को विशेष रूप से मिलने वाला है. 

 

maa lakshmi

Surya Grahan 2023 Effective Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और चंद्र ग्रहण को एक महत्वपूर्ण घटना माना गया है. कहते हैं कि इस दौरान कुछ कार्य करने से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. वहीं, इस अवधि में कुछ कार्य करने की मनाही होती है. साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर रात 8 बजकर 34 मिनट पर शुरू होने जा रहा है. और रात 2 बजकर 25 मिनट तक जारी रहेगा. ऐसे में ये सूर्य भारत में दिखाई नहीं देगा. भारत में न दिखने का कारण इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 अक्टूबर के दिन पितृ पक्ष की अमावस्या है. इसे सर्वपितृ अमावस्या के नाम से जानते हैं. इस दिन सूर्य ग्रहण होने से कई राशि वालों के भाग्य का तारा खुलने वाला है. बता दें कि साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 2023 कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगने जा रहा है. इसका प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा, लेकिन इन तीन लोगों को इसका खास फायदा होगा. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के आखिरी ग्रहण सूर्य और चंद्र ग्रहण अक्टूबर माह में 15 दिन के अंतराल से लगने जा रहे हैं. 14 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण मिथुन राशि वालों के लिए अत्यधिक लाभकारी होगा. इतना ही नहीं, इससे उन्हें सौभाग्य की प्राप्ति होगी और वित्तीय लाभ के अवसर मिलेंगे. इस समय करियर और व्यवसाय में प्रगति की संभावना बनती नजर आ रही है. इस अवधि में प्रतिष्ठा और कामकाज पदोन्नति के योग बनते नजर आ रहे हैं. अचानक से धन लाभ होगा. 

सिंह राशि 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 का आखिरी ग्रहण सिंह राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी माना जा रहा है. बता दें कि ग्रहण के दौरान सूर्य कन्या राशि में मौजूद होंगे.  ऐसे में सिंह राशि के जातकों को काफी लाभ होने की संभावना है. इन लोगों को सौभाग्य का साथ मिलेगा. जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. करियर और नौकरीपेशा लोगों को इस समय प्रगति देखने को मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कई प्रकार के लाभ हो सकते हैं. करियर में वृद्धि निश्चित है और आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना विशेष रहने वाला है. दोनों ग्रहण तुला राशि वालों के लिए बेहद खास अनुकूल परिणाम लेकर आने वाले हैं. भाग्योदय होगा और काम को गति मिलेगी. रुके हुए काम इस अवधि में पूरे होने की संभावना है. इस समय कई तरह की सकारात्मक खबरें आ सकती हैं. 

Lucky Number: मुश्किल से मुश्किल दौर को भी आसानी से पार कर लेते हैं इस तारीख को जन्में लोग, हर क्षेत्र में जीत होती है तय
 

Vastu Tips: पैसों से तिजोरी को भरे रखता है घर में रखा ऐसा लॉफिंग बुद्धा, हरी-भरी रहती है जेब, जानें खरीदने के नियम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news