Nail Shape: नाखूनों के आकार खोल देंगे जीवनसाथी के कई राज, व्यक्ति की पर्सनालिटी से होता है सीधा संबंध
Advertisement

Nail Shape: नाखूनों के आकार खोल देंगे जीवनसाथी के कई राज, व्यक्ति की पर्सनालिटी से होता है सीधा संबंध

Personality Check: नाखूनों से व्यक्ति की भविष्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं जिससे नाखूनों को देखकर आप भी अपने साथी की पर्सनालिटी बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं.

फाइल फोटो

Astrology Tips: शास्त्रों में हाथों की लकीरों को खास महत्व दिया गया है. हस्त रेखा शास्त्र में कहा जाता है कि हाथों की लकीरें व्यक्ति के जीवन के कई राज खोल देती हैं. इसके साथ ही रेखाओं को पढ़ने वाले इसे देखकर लोगों के भविष्य भी बता देते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ हाथों की लकीरें ही नहीं बल्कि उंगलियों की बनावट, नाखूनों का रंग और आकर को देखकर भी लोगों की पर्सनालिटी का पता चल जाता है. इससे व्यक्ति की भविष्य के बारे में भी काफी कुछ जाना जा सकता है. यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं जिससे नाखूनों को देखकर आप भी अपने साथी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं.

नाखूनों की बनावट से पता चलता है भाग्य

1. अगर आपके साथी के नाखून गोल या अंडाकार हैं तो समझ लें कि वह आसानी से किसी को भी इंप्रेस कर सकता है. इनकी पर्सनालिटी महफिल में लोगों को अपनी ओर खींच लेती है. वहीं लंबे नाखून वाले बडे़ ही रचनात्मक होते हैं. इनकी इमेजिनेशन बहुत ही कमाल की होती है. कला की दुनिया में इनका कोई तोड़ नहीं होता है.

2. जिन लोगों के नाखून चौड़े होते हैं उन लोगों का दिमाग कंप्यूटर की तरह तेज होता है. यह सोचने-समझने के मामले में किसी भी आम इंसान से अलग होते हैं. यह अपने कामों का विश्‍लेषण करने में माहिर होते हैं. ये लोग जो भी काम करते हैं बड़ा मन लगाकर बहुत ही जबरदस्त तरीके से करते हैं.

3. कई लोगों के नाखून चौकोर होते हैं, ऐसे लोग काफी गंभीर व्यक्तित्व वाले होते हैं. इनमें कमाल की लीडरशिप क्‍वालिटी देखने को मिलती है. ये अपने टीम को बड़े ही बेहतरीन ढ़ग से लीड करते हैं. वहीं नुकीले नाखून वालों के लिए कहा जाता है कि ये लोग बड़े ही जिद्दी और गुस्‍सैल स्‍वभाव के होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news