Shani Dev: शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, शनि देव की कोप दृष्टि से भुगतना पड़ेगा कष्ट
Advertisement

Shani Dev: शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, शनि देव की कोप दृष्टि से भुगतना पड़ेगा कष्ट

Saturday Remedies: शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन कुछ ऐसे काम हैं, जिनको वह पसंद नहीं करते हैं. ऐसे में भूलकर भी शनिवार के दिन ऐसे काम को करने से बचना चाहिए.

शनि देव

Shaniwar Ke Upay: शनि देव की कोप दृष्टि से हर कोई बचना चाहता है. ऐसे में हर इंसान उनको प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करता है. हालांकि, वह ऐसे ही हर किसी को दंड नहीं देते हैं. इंसान के अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से ही वह फल प्रदान करते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे काम हैं, जिनको न करना ही बेहतर होता है. खासकर के शनिवार के दिन कुछ सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि यह दिन शनि देव को समर्पित होता है. ऐसे में आज इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि इस दिन कौन से काम नहीं करने चाहिए.   

जानवर 

शनिवार के दिन किसी भी जानवर को परेशान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव के दंड का अधिकारी बनना पड़ सकता है. खासकर इस दिन कुत्ते को तो बिल्कुल भी नहीं सताना चाहिए, क्योंकि इसमें शनि देव का वास माना जाता है.

मांस-मदिरा 

शनिवार के दिन मांस और मदिरा यानी कि शराब का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए. ऐसा करना शनि देव को बिल्कुल भी पसंद नहीं है. ऐसे में कोशिश करें कि शनिवार को भूलकर भी इन दोनों तामसिक चीजों का सेवन न करें.

गरीब 

शनि देव गरीब, मजदूर और असहाय लोगों के कारक माने जाते हैं. ऐसे में शनिवार के दिन इन लोगों को परेशान या प्रताड़ित नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से वह क्रोधित हो सकते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news