Shanivar ke Upay: शनिवार के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, मिलेगी बजरंग बली की कृपा
Advertisement

Shanivar ke Upay: शनिवार के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, मिलेगी बजरंग बली की कृपा

Shanivar Remedies:  कलियुग में हनुमान जी जागृत देव हैं. उनके आशीर्वाद से इंसान की सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं और जीवन खुशियों से भर जाता है. 

Shanivar ke Upay: शनिवार के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, मिलेगी बजरंग बली की कृपा

Hanuman ji Puja: शनिवार के दिन बजरंग बली और शनिदेव की पूजा की जाती है. हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने से वह सारी मनोकामना पूर्ण कर देते हैं. कलियुग में हनुमान जी जागृत देव हैं. उनके आशीर्वाद से इंसान की सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं और जीवन खुशियों से भर जाता है. आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो अंजनी पुत्र की कृपा पाने के लिए आपको करने चाहिए. 

सुंदरकांड का पाठ

सुंदरकांड का पाठ करने से हर तरह की मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है. हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए इस दिन सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. मान्यताओं के मुताबिक, जिन लोगों में कॉन्फिडेंस की कमी है, उनको हर रोज सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए.

राम नाम जपना

बजरंग बली को खुश करने का यह सबसे आसान उपाय है. हनुमान जी प्रभु राम के अनन्य भक्त हैं. इसलिए जो शख्स हर रोज राम नाम का जप करता है, उस पर हनुमान जी अपनी कृपा बनाए रखते हैं. कोई भी शख्स श्री राम जय राम जय जय राम या फिर सिया राम जय राम जय जय राम का सुमिरन कर सकता है. इसके लिए अलग से कोई नियम भी नहीं है. यह आप कभी भी कर सकते हैं. 

हनुमान चालीसा का पाठ

बजरंग बली का आशीर्वाद पाने के लिए हर रोज हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए. इससे उस शख्स पर सदैव हनुमान जी अपनी कृपा बनाए रखते हैं और सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

लगाएं भोग

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर अपनी श्रद्धानुसार भोग जरूर लगाएं. इससे वे प्रसन्न होते हैं. उनके भोग में सात्विकता का खास तौर पर ध्यान रखें. भगवान के भोग में साफ-सफाई का खास तौर पर ध्यान रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news