Shani Amavasya 2023: शनिश्चरी अमावस्या पर पीपल के टोटकों से सोने की तरह चमक उठेगा भाग्य, दंड नायक बरसाएंगे कृपा
Advertisement

Shani Amavasya 2023: शनिश्चरी अमावस्या पर पीपल के टोटकों से सोने की तरह चमक उठेगा भाग्य, दंड नायक बरसाएंगे कृपा

Shani Amavasya Totke: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देते हैं. शनि अमावस्या पर शनि देव की कृपा पाने के लिए पीपल के पेड़ से जुड़े इन उपायों को किया जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Peepal Tree Totke: शनि देव को दंड नायक और न्यान के देवता के रूप में जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देव देते हैं. कहते हैं कि शनि देव की कृपा होने पर रंक भी राजा बन जाता है. वहीं, अगर किसी जातक पर शनि की कुदृष्टि पड़ती है, तो व्यक्ति को बर्बाद होने में भी देर नहीं लगती. व्यक्ति को तबाह होने में समय नहीं लगता. 

शनि के क्रोधित होने पर व्यक्ति के हर कार्य में बाधा आती है. तिजोरी में रखा धन खाली हो जाता है. नौकरी में बाधा, व्यापार में हानि होने लगती है. इसलिए अगर आपके जीवन में भी ऐसी घटनाएं घट रही हैं, तो शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनिश्चरी अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ के इन उपायों से प्रसन्न किया जा सकता है. पीपल के वृक्ष की पूजा करने से शनि देव खुश होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. 

शनि अमावस्या पर करें पीपल से जुड़े ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी जातक की कुंडली में शनि के अशुभ प्रभावों को खत्म करने और शनि दोष से मुक्ति के लिए शनि अमावस्या का दिन बेहद खास है. आज के दिन सुबह-शाम पीपल के पेड़ की विधिवत्त पूजा करें. साथ ही, पीपल के पेड़ में दूध और जल अर्पित करने से लाभ होगा. 

- इसके बाद पीपल के पांच पत्ते लेकर उस पर पांच तरह की मिठाई रखें. मन में शनि देव के नाम का जाप करते रहें. घी का दीपक जलाएं और पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा लगाएं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को शनि दोष और पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. शनि की अशुभता दूर होती है. 

- शनि अमावस्या के दिन पतिरों को याद करने से पितर प्रसन्न होकर वंशजों को आशीर्वाद देते हैं. इससे भी कुंजली में पितृ दोष और शनि दोषों के अशुभ प्रभावों से छुटकारा मिलता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news