Shani Sade Sati: काफी कष्टकारी होता है शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण, इस राशि को 2 साल झेलनी है मुसीबतें
Advertisement

Shani Sade Sati: काफी कष्टकारी होता है शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण, इस राशि को 2 साल झेलनी है मुसीबतें

Shani Dev Ka Prakop: शनि के गोचर करते ही कुछ राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या की शुरुआत हो चुकी है. इनमें से एक राशि पर साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है. यह चरण काफी खतरनाक माना जाता है.

शनि की साढ़ेसाती

Shani ki Sade Sati 2023: शनि देव इस समय कुंभ राशि में संचरण कर रहे हैं. वह यहां मार्च 2025 तक रहेंगे. शनि के इस राशि में गोचर करने के साथ ही 3 राशियों पर साढ़ेसाती और 2 पर ढैय्या चल रही है. साढ़ेसाती की बात करें तो ये 3 चरण का होता है. इसमें दूसरा चरण सबसे ज्यादा कष्ट देने वाला माना जाता है. ऐसे में एक राशि ऐसी है, जिसमें साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि इसके जातकों को किस तरह के कष्टों का सामना करना पड़ेगा.   

चरण

शनि की साढ़े साती साढ़े सात साल चलती है और इसके 3 चरण होते हैं. इनमें से हर एक चरण ढाई वर्ष का होता है. पहले चरण में आर्थिक स्थिति, दूसरे चरण में आर्थिक के साथ शारीरिक, मानसिक, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन पर असर पड़ता है. तीसरे चरण में सेहत पर असर होता है. ऐसे में दूसरे चरण को सबसे ज्यादा कष्टकारी माना गया है. 

इस राशि पर दूसरा चरण 

शनि की साढ़ेसाती के दूसरे चरण की बात करें तो यह राशि परिवर्तन के साथ 17 जनवरी 2023 से कुंभ राशि पर शुरू हो चुका है और इसका असर मार्च 2025 तक चलेगा. वहीं, इस राशि पर साढ़ेसाती 3 जून 2027 को समाप्त होगी.

कष्ट 

साढ़ेसाती के दूसरे चरण में काफी ज्यादा सतर्कता की आवश्यकता है. साढ़ेसाती की वजह से कुंभ राशि के जातकों को धन हानि के साथ संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके साथ ही पारिवारिक, मानसिक, स्वास्थ्य और करियर को लेकर काफी दिक्कत हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shukra Mahadasha: शुक्र की महादशा में मिलती है लग्जरी लाइफ, 20 साल तक भोगते हैं राजसी सुख
Kainchi Dham: नीम करोली बाबा ने अमीर होने को लेकर बोली है ये बड़ी बात, कहा- ऐसे लोगों के पास हमेशा टिकता है पैसा

 

Trending news