Shani-Rahu Yog: शनि और राहु का ये अशुभ संयोग इन राशि वालों पर ढाएगा कहर, आने वाले 7 माह हैं बेहद भारी
Advertisement

Shani-Rahu Yog: शनि और राहु का ये अशुभ संयोग इन राशि वालों पर ढाएगा कहर, आने वाले 7 माह हैं बेहद भारी

Shani Nakshatra Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ने शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर लिया है. इस दौरान ये समय कुछ राशि वालों के लिए बेहद भारी रहने वाला है. जानें अक्टूबर तक किन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है.

 

फाइल फोटो

Shatabhisha Nakshatra Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करता है. इस दौरान कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ तो कुछ के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. बता दें कि न्यायधीश शनि ने हाल ही में शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश किया है. इस नक्षत्र के स्वामी शनि को बताया जाता है. वहीं, शतभिषा नक्षत्र के पहले और अंतिम चरण के स्वामी गुरु हैं.

शतभिषा नक्षत्र के दूसरे और तीसरे चरण के स्वामी शनिदेव बताए जाते हैं. बता दें कि शनि इस नक्षत्र के पहले चरण में 17 अक्टूबर तक विराजमान रहने वाले हैं, इसके स्वामी गुरु हैं. ऐसे में 17 अक्टूबर तक कई राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा.

शनि के नक्षत्र गोचर से सावधान रहें ये राशि वाले

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर मीन राशि के जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा. ऐसे में अक्टूबर तक कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी सम्सायओं से गुजरना पड़ सकता है. पैरों और घुटने की परेशानी भी परेशान करेगी. फिजूल खर्च हो सकता है, जिसका असर बजट पर साफ दिखेगा. इस अवधि में कोई नई डील फाइनल करने से बचें. वहीं, नया काम शुरू करने में भी परहेज करें. इस जातकों पर साढ़े साती चल रही है, ऐसे में जरूरी काम रुक सकते हैं. शनिवार के दिन शनि प्रतिमा के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

कर्क राशि

शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि के जातकों के जीवन पर भी अशुभ प्रभाव डालेगा. उस दौरान सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. इसके अलावा  कुछ व्यर्थ की यात्राएं भी देखने को मिलेंगी, जो आपके लिए अनुकूल नहीं रहेगी. मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. इस समय कोई व्यापारिक डील साइन करने से भी बचें. गुप्त शत्रु या विरोधियों के वजह से परेशानी खड़ी हो सकती है. इस समय शनि की ढैय्या चल रही है, ऐसे में आपको खास सावधान रहने की जरूरत है. शनिवार के दिन शनि देव पर सरसों का तेल अर्पित करें और शनि चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक राशि

इस समय शनि का नक्षत्र परिवर्तन इन राशि वालों के लिए बहुत हानिकारक रहने वाला है. इस समय प्रॉपर्टी से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस समय रक्त संबंधी समस्या, हृदय, फेफड़ों आदि की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वाहन सावधानी से चलाएं वरना किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news