Shani Margi 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों पर जमकर धन लुटाएंगे न्याय के देवता, रंक का भी राजा बनना होगा तय
Advertisement

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों पर जमकर धन लुटाएंगे न्याय के देवता, रंक का भी राजा बनना होगा तय

Shani Margi In Kumbh 2023: सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. बता दें कि शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं, और 4 नवंबर को इसी राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. दिवाली से पहले शनि की चाल में परिवर्तन कई राशि वालों की किस्मत चमकाने वाला है.

 

shani margi 2023

Shani Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में कम से कम ढाई साल का समय लगता है. बता दें कि साल की शुरुआत में ही शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और अभी कुंभ राशि में शनि वक्री अवस्था में हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 नवंबर को शनि दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि शनि 30 जून 2024 तक मार्गी अवस्था में रहने वाले हैं. शनि की चाल में बदलाव से सभी 12 राशियों का जीवन प्रभावित होगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस दौरान विशेष शुभ फलों की प्राप्ति होगी. जानें इन राशियों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि 4 नवंबर 2023 को कुंभ राशि में ही मार्गी होने वाले हैं. इस दौरान इस राशि के जातकों का अच्छा समय शुरू हो जाएगा. कार्यक्षेत्र में अच्छे संकेत मिल रहे हैं. वहीं, अचानक से धनलाभ होगा. शनि की सीधी चाल से मेष राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. वहीं, शनि आपकी कुंडली के लाभ के लाभ स्थान से सीधा चलने वाले हैं. इसका सकारात्मक प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. कारोबार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. 

वृषभ राशि 

बता दें कि शनि का कुंभ में मार्गी होना वृषभ राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस समय शनिदेव वृषभ राशि वालों पर विशेष कृपा बरसाने वाले हैं. इस अवधि में नौकरीपशा जातकों को नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे. इतना ही नहीं, व्यक्ति के वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं. वहीं, वृषभ राशि वालों को अचानक से कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है, जिसके कारण इन लोगों के जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलते नजर आएंगे.  

मिथुन राशि 

बता दें कि 4 नवंबर को शनि के कुंभ में मार्गी होने से मिथुन राशि वालों के जीवन में कई शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे. ये समय इन लोगों के लिए बहुत लाभदायी सिद्ध होगा. इतना ही नहीं, इस समय इन राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है. बता दें कि शनि आपकी राशि के नवम भाव में मार्गी होंगे. इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों और व्यापार करने वाले लोगों को शनि के मार्गी होने पर अच्छा लाभ होगा. 

Navratri 2023: नवरात्रि में भूलकर भी अर्पित न करें मां अम्बे को ये 5 चीजें, माना गया है बेहद अशुभ
 

Budh Gochar 2023: 6 नवंबर तक राजा की तरह राज करेंगे ये राशि वाले, बुध की दया दृष्टि दिलाएगी करियर- कारोबार में अकूत तरक्की
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news