Shani Dev Upay: शनि देव के नाराज होने से जीवन हो जाता है नरक, इन उपायों से करें प्रसन्न
Advertisement

Shani Dev Upay: शनि देव के नाराज होने से जीवन हो जाता है नरक, इन उपायों से करें प्रसन्न

Shani Dosh Upay: शनि देव की कोप दृष्टि से हर कोई बचना चाहता है. इसके लिए लोग विभिन्न तरह के उपाय भी करते हैं. आज कुछ ज्योतिष शास्त्र के कारगर उपायों के बारे में आपको जानकारी देंगे.   

शनि के उपाय

Shani Dev Upay 2023: न्याय के देवता और कर्मफल दाता शनि देव महाराज इंसान को अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. इंसान को बुरे कर्मों का हिसाब खासकर साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान चुकाना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि शनि देव को हमेशा प्रसन्न रखा जाए. उनके नाराज होने से जहां इंसान को कई तरह के कष्टों का सामना करना पड़ता है. वहीं, प्रसन्न होने पर इंसान की जिंदगी में खुशियों का अंबार लग जाता है. 

उपाय

शनि देव अगर गलती से भी नाराज हो जाएं तो आपके रातों की नींद उड़ा सकते हैं. ऐसे में जरूरी है कि कुछ उपायों को कर उनको प्रसन्न रखा जाए. इसके लिए शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ किया जा सकता है. वहीं, इस दिन शनि मंदिर में शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. वहीं, शनिवार के दिन शनि के पिता सूर्य को अर्घ्य देने से भी लाभ मिलता है.

मंत्र

- ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।

- ॐ शं शनैश्चराय नमः।

- ॐ निलान्जन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम।
छायामार्तंड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम॥

शनि खराब 

इंसान की जिंदगी में जब शनि खराब स्थिति में होते हैं, तब व्यक्ति परेशानियों में घिर जाता है. उसे किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती है. नौकरी या कार्यस्थल पर विभिन्न तरह की समस्या उत्पन्न होने लगती हैं और इंसान को नौकरी जाने का भय सताने लगता है. सगे-संबंधियों से रिश्ते खराब हो जाते हैं. धन हानि होने से दरिद्रता आनी शुरू हो जाती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news