Zodiac Sign: शनि और बुध की बदली चाल इन राशि वालों को कराएगी मौज, 2023 के आखिर तक जमकर काटेंगे चांदी
Advertisement
trendingNow11918389

Zodiac Sign: शनि और बुध की बदली चाल इन राशि वालों को कराएगी मौज, 2023 के आखिर तक जमकर काटेंगे चांदी

Nakshtra Parivartan 2023: नवरात्रि की शुरुआत के साथ-साथ शनि और बुध भी नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं. बता दें कि शनि देव ने धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है. वहीं, बुध चित्रा नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

 

shani budh nakshtra

Shani Nakshtra Parivartan 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर और नक्षत्र परिवर्तन सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालता है. इस दौरान सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. बता दें कि 15 अक्टूबर को बुध और शनि नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं. इस दौरान सभी राशियों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दिन शनि ने धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है और बुध चित्रा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. 

ज्योतिष शास्त्र में बुध और शनि दोनों को ही विशेष स्थान दिया गया है. किसी भी जातक की कुंडली में शनि और बुध के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय होता है. वहीं, अशुभ होने पर व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं बुध और शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन राशि वालों को साल के अंत तर मौज होने वाली है. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और बुध के नक्षत्र परिवर्तन से कर्क राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. इस दौरान मानसिक शांति मिलेगी. इन जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. बातचीत में संयम रखें. इस समय माता-पिता का साथ मिलेगा. नौकरी में अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है.

सिंह राशि 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार इस समय आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. इस समय कारोबार में वृद्धि होगी. परिश्रम का समय है, ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. अगर कारोबार में विस्तार चाह रहे हैं, तो इस अवधि में माता से धन मिल सकता है. लाभ के अवसर मिलेंगे. खर्चों में वृद्धि होगी. 

मकर राशि 

बता दें कि शनि और बुध नक्षत्र परिवर्तन होने से मकर राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. संयम रखें. धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें. इस समय शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणामों की प्राप्ति होगी. इस समय मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यक्ति की धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी.  आय में वृद्धि होगी. 

Chandra Grahan 2023: शरद पूर्णिमा पर लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन 2 राशि वालों के जीवन पर मंडराएगा दुख का साया
 

Navratri 2023: नवरात्रि में 9 दिन तक ये 2 शब्द रोजाना बोलने से गणेश जी हो जाते हैं प्रसन्न, करियर-कारोबार की हर बाधा होगी दूर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news