Good Omen: घर में दिखे ये पक्षी को समझ जाएं चमकने वाला है भाग्य, मां लक्ष्मी लेकर आ रही हैं खूब सारा पैसा!
Advertisement

Good Omen: घर में दिखे ये पक्षी को समझ जाएं चमकने वाला है भाग्य, मां लक्ष्मी लेकर आ रही हैं खूब सारा पैसा!

Good Omen Birds: शकुन शास्त्र में बहुत से ऐसे पक्षी है जिन्हें शुभ माना जाता है. जिसके अनुसार इन पक्षियों का दिखना किसी शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. कहते हैं इसका मतलब होता है कि भविष्य में हमे सफलता मिलने वाली है. आइए जानते हैं कौन से हैं वे पक्षियां जिनका दिखना बेहद शुभ होता है.

 

shakun shastra

Lucky Birds: शकुन शास्त्र में पशु-पक्षियों को शुभ और अशुभ शगुन के नजरिए से देखा जाता है. शकुन शास्त्र में कुछ पक्षियों का दिखना शुभ माना जाता है. कहते हैं ये इंसान के आने वाले कल के संकेत देते हैं. अगर इनमें से कोई भी आपको दिन की शुरुआत के साथ दिख जाए को आपका दिन बहुत लकी गुजरता है. आपको हर काम में सफलता मिलती है. जानिए कौन से हैं ये पक्षी जिनका दिखना शुभ माना जाता है.

गौरेया
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी काम के लिए जा रहे हैं और रास्ते में या निकले ही गौरेया नजर आ जाए तो शुभ संकेत होता है. यह बताता है कि आपको अपने कार्य में हर हाल में सफलता मिलेगी.

चील
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको चील या बाज पंजे में मांस का टुकड़ा दबाए दिख जाएं तो इसे भी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको जरूर सफलता मिलेगी.

तोता
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको घर की छत पर तोता बैठा हुआ दिख जाएं तो यह बेहद शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है. घर में खुशियां आने वाली है.

नीलकंठ
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको घर में बाहर नीलकंठ दिखाई देता है तो ये बहुत शुभ संकेत माना जाता है. नीलकंठ का दिखाई देना भाग्य के खुलने और बहुत बड़ी सफलता का संकेत माना जाता है. कहते हैं इससे व्यक्ति को संपत्ति लाभ और हर क्षेत्र में सफलता मिलने की ओर इशारा है.

उल्लू
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको रात के वक्त घर के आसपास उल्लू दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है.अगर
आप कर्ज के तले दब गए हैं आपको इससे भी छुटकारा मिलेगा.

सफेद कबूतर
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आपको घर के आसपास सफेद कबूतर दिखाई देता है. तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपका भाग्य चमकने वाला है और आपको धन लाभ होने वाला है.

Budh Asta 2023: ठीक 8 दिन बाद डूब जाएगी इनकी किस्मत, बिजनेस-करियर में हो सकता है तगड़ा घाटा!
 

Shani Dev Fav Rashiyan: सिर से पैर तक पैसों में डूबे रहते हैं ये राशि के लोग, खुद शनि देव करते हैं इनकी रक्षा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news