सपने में इन चीजों का दिखना बेहद अशुभ, शुरू हो जाते हैं बुरे दिन, होती है बड़ी हानि!
Advertisement
trendingNow11826054

सपने में इन चीजों का दिखना बेहद अशुभ, शुरू हो जाते हैं बुरे दिन, होती है बड़ी हानि!

Inauspicious Dreams: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बहुत अशुभ माना गया है. ये सपने जीवन में बुरे दिनों की शुरुआत कर सकते हैं. ये सपने बताते हैं कि निकट भविष्‍य में कोई नुकसान हो सकता है. 

सपने में इन चीजों का दिखना बेहद अशुभ, शुरू हो जाते हैं बुरे दिन, होती है बड़ी हानि!

Shubh Ashubh Sapne: सपने आना सामान्‍य बात है, लेकिन ये सपने भविष्‍य में होनी वाले बड़ी-बड़ी घटनाओं का इशारा दे जाते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब बताए गए हैं. साथ ही यह भी बताया गया है कि कौनसे सपने शुभ होते हैं और कौनसे अशुभ होते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही अशुभ सपनों के बारे में जानते हैं जिनका आना अच्‍छा नहीं माना जाता है. ये सपने जीवन में बुरे दिनों की शुरुआत कर सकते हैं इसलिए ऐसे सपने आने पर सतर्क हो जाएं. 

सपने में इन चीजों का दिखना अशुभ 

सपने में काला सांप आपको काटे: यदि सपने में आप किसी काले सांप को खुद को डसते हुए देखें तो यह अच्‍छा नहीं है. यह कोई बीमारी होने का अंदेशा जताता है. ऐसा सपना यदि बार-बार आए तो यह काल सर्प दोष होने का इशारा भी हो सकता है. 
 
सपने में खुद को बच्चा या बूढ़ा होते देखना: सपने में खुद की उम्र बढ़ते हुए या कम होते हुए देखना अशुभ होता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में खुद को बच्‍चा या बूढ़ा होते हुए देखना अच्‍छा संकेत नहीं है. यह जीवन में किसी परेशानी के आने का इशारा है. यदि किसी विवाहित व्‍यक्ति को ऐसा सपना आए तो यह उसके दांपत्‍य जीवन में मुश्किल आने का इशारा हो सकता है. 

सपने में अनाज में मिट्टी मिलाते हुए देखना: सपने में यदि आप खुद को अनाज को मिट्टी में मिलाते हुए देखें तो सतर्क हो जाएं. यह साफतौर पर जीवन में कोई संकट आने का संकेत है. 

सपने में खुद को ऊपर से नीचे की ओर गिरते हुए देखना: सपने में यदि आप खुद को ऊंचाई से नीचे की ओर गिरते हुए देखें तो यह किसी काम में नाकामी मिलने, कोई नुकसान होने का इशारा देते हैं. यदि बार-बार ऐसा सपना आए तो यह आपके आत्‍मविश्‍वास के कम होने या किसी डर में जीने का इशारा है. बेहतर होगा कि उस डर से लड़ें और पार पाएं. 

सपने में खुद को मांस खाते हुए देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को मांस खाते हुए या बेचते हुए देखे तो उसे आने वाले समय में बड़ा नुकसान हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news