दिवाली से पहले शुक्र-शनि की बदलेगी चाल, घर चलकर आएंगी लक्ष्‍मी, इस तारीख से होगी धन-वर्षा
Advertisement
trendingNow11924871

दिवाली से पहले शुक्र-शनि की बदलेगी चाल, घर चलकर आएंगी लक्ष्‍मी, इस तारीख से होगी धन-वर्षा

Shani Shukra Gochar 2023: साल 2023 का नवंबर महीना बहुत खास है. इस महीने दिवाली महापर्व मनाया जाएगा. साथ ही शनि और शुक्र जैसे 2 महत्‍वपूर्ण ग्रहों की स्थिति में बदलाव हो रहा है. 

दिवाली से पहले शुक्र-शनि की बदलेगी चाल, घर चलकर आएंगी लक्ष्‍मी, इस तारीख से होगी धन-वर्षा

Shani Margi Shukra Gochar 2023 November: वैदिक ज्‍योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बहुत खास माना गया है. इसमें से कुछ ग्रह ऐसे हैं, जिनकी स्थिति में परिवर्तन लोगों के जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव लाते हैं. जैसे- शनि और शुक्र. शुक्र धन-विलासिता, भौतिक सुख, प्रेम के कारक ग्रह हैं. वहीं शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शुक्र और शनि का अशुभ फल जीवन को कष्‍टों, गरीबी से भर देता है. इस साल 12 नवंबर को दिवाली महापर्व है और उससे पहले शनि और शुक्र की स्थिति में बदलाव होगा. 3 नवंबर को शुक्र सिंह राशि से निकलकर कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं शुक्र गोचर के अगले दिन 4 नवंबर 2023 को शनि मार्गी होंगे. शुक्र का गोचर और शनि की सीधी चाल दिवाली से पहले ही 4 राशि वालों के घर में मां लक्ष्‍मी का प्रवेश कराएंगे यानी कि उन्‍हें खूब धन-संपत्ति दिलाएंगे. 

दिवाली से पहले इन राशियों की चमकेगी किस्‍मत

मेष राशि: नवंबर का महीना मेष राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है. इन जातकों को धन प्राप्ति होगी. करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जीवन में कई सुखद बदलाव आएंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. रुका हुआ पैसा मिलेगा. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों को दिवाली के पहले ही मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा प्राप्‍त होगी. खूब सारा पैसा मिल सकता है. मेहनत का फल पाने का समय आ चुका है. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. कानूनी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. पदोन्‍नति होगी.  

मिथुन राशि: दीपावली के पहले शनि और शुक्र के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को बहुत लाभ होगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी. करियर में बदलाव आ सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पुरानी समस्‍याएं दूर होंगी. 

मकर राशि: दिवाली से पहले शुक्र और शनि की चाल में बदलाव मकर राशि के जातक को जबरदस्त लाभ दिला सकता है. नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है. व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा है. दांपत्य जीवन में मधुरता सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news