Saturday Upay: जादू के समान हैं शनिवार को किए ये उपाय लाते हैं, करते ही जीवन में आते हैं चमत्कारी बदलाव
Advertisement

Saturday Upay: जादू के समान हैं शनिवार को किए ये उपाय लाते हैं, करते ही जीवन में आते हैं चमत्कारी बदलाव

Shani Dev: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन किए कुछ ज्योतिषीय उपाय व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं. और शनि देव की कृपा से उन्हें हर संकट से मुक्ति मिलती है. 

 

फाइल फोटो

Shani Dev Remedies: शनिदेव को न्याय के देवता और कर्मफल दाता के नाम से जाना जाता है. शनिवार का दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन शनि देव की विधि-विधान से पूजा-उपासना करने से भक्तों के सभी संकट और कष्ट दूर हो जाते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार ही उन्हें शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि अगर शनि देव किसी पर मेहरबान हो जाते हैं, तो उसे रंक से राजा बनाने में देर नहीं लगती. वहीं, शनि की कुदृष्टि भी व्यक्ति को पूरी तरह से बर्बाद कर देती हैं. शनिवार के दिन ज्योतीष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, इन्हें करने से  व्यक्ति के सभी दुख-दर्द खत्म हो जाते हैं. 

शनिवार को कर लें ये उपाय 

-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को पीपल के बिना कटे-फटे 11 पत्ते ले लें और उनकी एक माला बनाकर शनि मंदिर में शनिदेव के अर्पित कर दें. बता दें कि माला अर्पित करते समय ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति को सभी बाधाओंसे मुक्ति मिल जाएगी. 

- शनिवार को पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा करें और कच्चे सूत के धागे को सात बार लपेट लें. इससे व्यक्ति को जीवन में उन्नति मिलती है. 

- अपने दांपत्य जीवन को सुखमय और सुखद बनाने के लिए शनिवार के दिन थोड़ा काला तिल लेकर पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें. इसके बाद पीपल की जड़ में जल अर्पित करें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. साथ ही, एक काला कोयला लेकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. मान्यता है इससे हर कार्य में सफलता मिलती है और व्यक्ति की आय में वृद्दि होती है. 

- शनिवार को एक लोट जल में थोड़ी चीनी डालें और पीपल के जल में अर्पित कर दें. साथ ही, ‘ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और सुख-समृद्धि का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news