Rudraksh ke Fayde: गले में धारण कर लें ये माला, घर में चुंबक की तरह खिंची चली आएगी दौलत; आत्मविश्वास से रहेंगे भरपूर
Advertisement
trendingNow11796098

Rudraksh ke Fayde: गले में धारण कर लें ये माला, घर में चुंबक की तरह खिंची चली आएगी दौलत; आत्मविश्वास से रहेंगे भरपूर

Rudraksha Benefits: अगर आप गृह क्लेश या मानसिक अशांति से जूझ रहे हैं तो आप अपने गले में खास माला धारण करना शुरू कर दें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका जीवन बदलते देर नहीं लगेगी. 

Rudraksh ke Fayde: गले में धारण कर लें ये माला, घर में चुंबक की तरह खिंची चली आएगी दौलत; आत्मविश्वास से रहेंगे भरपूर

Rudraksh ke Fayde: आप अगर कभी हरिद्वार, रिषीकेष, अयोध्या, वाराणसी या मथुरा-वृंदावन समेत किसी भी तीर्थस्थल पर गए हों तो वहां आपने संत-महात्माओं समेत काफी लोगों को गले में रुद्राक्ष की माला पहने देखा होगा. कहते हैं कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई है. यही वजह है कि इसे बेहद पवित्र और दिव्य शक्ति से भरपूर माना गया है. पुराणों में कहा गया है कि जो व्यक्ति रुद्राक्ष धारण किए रहता है, उसे कभी भी अकाल मृत्यु नहीं आती और उसका जीवन सदैव आनंदमय गुजरता है. आज हम रुद्राक्ष धारण करने के 5 बड़े फायदों से अवगत करवाने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि वे लाभ क्या हैं. 

रुद्राक्ष धारण करने के फायदे (Rudraksh ke Fayde)

सभी इच्छाएं होती हैं पूरी 

शास्त्रों के अनुसार जो जातक रुद्राक्ष (Rudraksh ke Fayde) धारण करता है, उसके जीवन की सभी इच्छाएं पूर्ण होती जाती हैं. ऐसे व्यक्ति का घर धन-वैभव से भरपूर रहता है और वह सदैव राजा की तरह जीवन व्यतीत करता है. 

ग्रहों के चक्र से मिलती है मुक्ति 

रुद्राक्ष धारण (Rudraksh ke Fayde) करने से व्यक्ति का जीवन सुख-दुख के चक्र से ऊपर उठ जाता है. उस पर ग्रहों की चालों और भाग्यचक्र का कोई प्रभाव नहीं होता. उसके जीवन में मानसिक शांति आ जाती है और वह अपने में मगन रहना सीख जाता है. 

अच्छी रहती है सेहत 

कहते हैं कि जो व्यक्ति रुद्राक्ष (Rudraksh ke Fayde) की माला पहनता है, उसकी सेहत अच्छी रहती है. ऐसे लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाती है और बीमारियों का जल्दी से कोई असर नहीं होता. ऐसे लोग स्वस्थ और लंबा जीवन जीते हैं. 

दूर होती है नकारात्मकता

रुद्राक्ष (Rudraksh ke Fayde) पहनने वाले लोग आत्मविश्वास से भरपूर रहते हैं. उन्हें जल्दी से कोई भी बात परेशान नहीं करती. नकारात्मक शक्तियां उससे दूर भागती हैं. धार्मिक विद्वानों के मुताबिक अगर किसी को स्ट्रेस की समस्या हो तो उसे पंचमुखी रुद्राक्ष पहनना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news