Rahu Fav Zodiac: डूबी हुई नैय्या को भी झट से पार लगा देता है राहु, इन लोगों पर नहीं आने देता आंच
Advertisement
trendingNow11734864

Rahu Fav Zodiac: डूबी हुई नैय्या को भी झट से पार लगा देता है राहु, इन लोगों पर नहीं आने देता आंच

Rahu Ki Priya Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को छाया ग्रह माना गया है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की स्थिति खराब है,  तो उसे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, कुंडली में राहु के शुभ होने पर व्यक्ति पैसों में खेलता है. शास्त्रों में ऐसी दो राशियों के बारे में बताया गया है, जिन्हें राहु बिल्कुल परेशान नहीं करते.  

 

rahu fav zodiac sign

Rahu Fav Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में अचानक से घटने वाली घटनाएं कुंडली में कुछ ग्रहों के शुभ और अशुभ होने पर होती हैं. लेकिन इन सभी में राहु के प्रभाव अलग होते हैं.  सभी ग्रहों में राहु को पापी ग्रह माना गया है. शास्त्रों में कहा गया है कि राहु छाया ग्रह है और ये किसी भी राशि का स्वामित्व नहीं करता. जिस प्रकार व्यक्ति को शनि के प्रकोप से डर लगता है, उसी प्रकार कुंडली में राहु की स्थिति भी व्यक्ति को शुभ और अशुभ फल प्रदान करती है. कुंडली में राहु की स्थिति से मिलने वाले फल से भी व्यक्ति घबराता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की कुंडली में राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति को नींद की समस्या, पेट से जुड़ी समस्याएं, तनाव जैसी परेशानियां आदि से गुजरना पड़ता है. कहते हैं कि राहु व्यक्ति को बुरे काम करने की तरफ ले जाता है. ऐसे में इन लोगों को दूसरों को परेशान या दुखी देखने में अच्छा लगता है.  

कहते हैं कि व्यक्ति के जीवन में राहु का प्रभाव दांपत्य जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा करता है. रिश्तों में खटास घुलती जाती है. वहीं, अगर राहु शुभ स्थिति में होता है, तो हर क्षेत्र में सफलता पाता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को कई तरह के धन अर्जित करने के मौके मिलते हैं. 

राहु के शुभ होने पर होता है ऐसा 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में राहु शुभ स्थिति में है, तो व्यक्ति अपने जीवन में उच्च पद, मान-प्रतिष्ठा आदि पाता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी ही राशियों के बारे में बताया गया है, जिसे राहु कभी भी परेशान नहीं करता. जानें राहु के इन शुभ राशियों के बारे में.

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि राहु की प्रिय मानी जाती है. ऐसा कहा गया है कि वृश्चिक राशि वालों को राहु कभी भी परेशान नहीं करता. भले ही, कुंडली में राहु अशुभ स्थिति में न हो. राहु के इस राशि में आने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों को व्यापार में अचानक से खूब सारा लाभ होता है.  नौकरी में पदोन्नति की संभावना बढ़ जाती है. इस कारण इनके आय के स्त्रोत में भी इजाफा होता है. जीवन में ये लोग खूब पैसा कमाते हैं और इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं रहती. 

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वाले राहु की प्रिय राशियों में शामिल होते हैं. कहते हैं कि अगर राहु सिंह राशि में आते हैं, तो ये उन लोगों के लिए लाभकारी होता है. ज्योतिषीयों के अनुसार सिंह राशि में राहु का आना अचानक धन लाभ कराता है. इससे व्यक्ति को जीवन में सभी भौतिक सुविधाओं के प्राप्ति  होती है. 

Surya Gochar 2023: 2 दिन बाद पलटी मारेगी इन लोगों की किस्मत, सूर्य देव बरसाएंगे कृपा
 

Neech Bhang Rajyog : मंगल गोचर से बना नीच भंग योग, ये राशियां जमकर काटेंगी मौज; मिलेगा पैसा ही पैसा 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news