Shradh 2022: पितृ पक्ष में इन राशि वालों पर अचानक से बरसेगा खूब पैसा, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow11348636

Shradh 2022: पितृ पक्ष में इन राशि वालों पर अचानक से बरसेगा खूब पैसा, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Pitru Paksha 2022: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व है. इन दिनों पितरों के लिए पिंडदान, तर्पण आदि किया जाता है. पितरों आशीर्वाद पाने के लिए  इन 16 दिन श्राद्ध करने की परंपरा है. 

 

फाइल फोटो

Zodiac Sign: हिंदू धर्म में हर तिथि और दिन का खास महत्व है. भाद्रपद की पूर्णिमा तिथि से पितृ पक्ष की शुरुआत होती है और अश्विन अमावस्या तक चलती है. हर दिन ग्रह और नक्षत्र की चाल कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ फलदायी होती है. 10 सितंबर से पितृ पक्ष या श्राद्ध की शुरुआत हो चुकी है. मान्यता है कि ये 16 दिन पितर धरती पर वंशजों के बीच रहते हैं. ऐसे में पितरों के निमित्त पिंडदान और तर्पण आदि किया जाता है. इन दिनों उनकी मृत्यु तिथि पर श्राद्ध कर्म किए जाते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये पितृ पक्ष कुछ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाले हैं. इन राशि के जातकों को आकस्मिक धन योग बन रहे हैं. इस दौरान उन्हें मां लक्ष्मी के साथ पितरों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा. आइए जानते हैं ये 16 दिन किन राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी हैं.

पितृ पक्ष में इन राशि वालों को होगा लाभ

मेष राशि-  पितृ पक्ष कुछ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. इनमें मेष राशि भी सामिल है. इस दौरान मेष राशि वालों का तानव कम होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये समय अनुकूल है. पितृ पक्ष के दौरान आय में वृद्धि की पूरी संभावना बनती नजर आ रही है. इससे वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. अगर प्रॉपर्टी में निवेश किया हुआ है, तो  ये लाभदायी रहेगा. नया व्यवसाय करने की सोच रहे हैं, तो ये शुभ समय है.   
  
मिथुन राशि-  इस राशि वालों के लिए भी ये 16 दिन बेहद खास हैं. इस दौरान उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. वहीं, कई नए स्तोत्रों से आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है. अगर व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. मित्रों और परिवार का प्यार और सहयोग प्राप्त होगा. 

कर्क राशि- इस राशि के जातकों का इस दौरान यात्रा के योग बन रहे हैं. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय शुभ है.  अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो लंबी अवधि के लिए निवेश करना सही रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों को करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. वहीं, विवाह योग्य युवाओं के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है. 

कन्या राशि- विवाह योग्य युवक और युवतियों के लिए ये समय शुभ है. इस दौरान कोई शादी का प्रस्ताव आ सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सेहत अच्छी रहेगी. 

धनु राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों की उन्नति और भविष्य में नए पदों की प्राप्ति के लिए पितृ पक्ष का समय अनुकूल है. वाहन या संपत्ति आदि खरदीने का विचार कर रहे हैं, तो ये समय शुभ है. मां के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी ज्यादा  सावधानी बरतें. 

कुंभ राशि-  इस राशि के जातकों को इस दौरान आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. धन लाभ के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो ये समय अच्छा है. वैवाहित जीवन में खुशहाली रहेगी. जीवन सुखमय और शांतिमय होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news