Phulera Dooj 2023: लव लाइफ में अगर है समस्या तो कर लें ये उपाय, पीली चीजों का जिंदगी में मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow11580625

Phulera Dooj 2023: लव लाइफ में अगर है समस्या तो कर लें ये उपाय, पीली चीजों का जिंदगी में मिलेगा फायदा

Phulera Dooj: होली से कुछ दिन पहले फुलेरा दूज का त्योहार मनाया जाता है. शास्त्रों में फुलेरा दूज का काफी महत्व बताया गया है. मान्यता है कि इस पर्व में भगवान कृष्ण और राधारानी फूलों की होली खेलते हैं. वहीं इस दिन कई लोग व्रत भी रखते हैं और शुभ कार्य भी करते हैं.

Phulera Dooj 2023: लव लाइफ में अगर है समस्या तो कर लें ये उपाय, पीली चीजों का जिंदगी में मिलेगा फायदा

Love Life: हर कोई अपनी जिंदगी खुशहाल देखना चाहता है. लोगों की जिंदगी जितनी खुशहाल होगी, उतनी ही आसानी से जिंदगी बितेगी. हालांकि कई बार ऐसा देखने को मिला है कि लोगों की लव लाइफ अच्छी नहीं चल पाती है. उन्हें अपनी लव लाइफ में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा कई बार शादी से जुड़ी अड़चनें भी देखने को मिलती है. हालांकि आपको ऐसे उपाय बताने वाले हैं, जिनको करने से लव लाइफ की परेशानियों में कमी लाई जा सकती है.

फुलेरा दूज
दरअसल, होली से कुछ दिन पहले फुलेरा दूज का त्योहार मनाया जाता है. शास्त्रों में फुलेरा दूज का काफी महत्व बताया गया है. मान्यता है कि इस पर्व में भगवान कृष्ण और राधारानी फूलों की होली खेलते हैं. वहीं इस दिन कई लोग व्रत भी रखते हैं और शुभ कार्य भी करते हैं. इस दिन मंदिरों में भगवान कृष्ण और राधा को फूलों से सजाया जाता है. वहीं मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से लव लाइफ को बेहतर किया जा सकता है और दांपत्य जीवन में भी प्यार बढ़ाया जा सकता है.

इस बार फाल्गुन महीने की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि 21 फरवरी को सुबह 7:32 बजे से शुरू होगी और अगले दिन 22 फरवरी सुबह 4:27 बजे खत्म होगी. ऐसे में इस दिन कुछ उपाय करने से प्रेम संबंध बढ़ाए जा सकते हैं.

ये हैं उपाय
- लव लाइफ या फिर दांपत्य जीवन में कोई परेशानी हो तो श्रीकृष्ण और राधा को पीले फूल और पीले वस्त्र अर्पित करें. इसके साथ ही भगवान कृष्ण को बेसन का लड्डू या माखन-मिश्री का भोग जरूर लगाएं.

- वहीं अगर वैवाहिक जीवन में कोई समस्या आ रही है तो फुलेरा दूज पर पति और पत्नी को कृष्ण और राधा की पूजा करनी चाहिए.

- इसके अलावा अगर शादी में देरी हो रही है या फिर कोई परेशानी आ रही है तो राधा को श्रृंगार सामग्री अर्पित करनी चाहिए. इससे भगवान कृष्ण और राधा की कृपा हासिल होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news