Advertisement
trendingPhotos1340988
photoDetails1hindi

Yellow Mustard Seeds: पितृ दोष की है समस्या या बुरे साये से हैं परेशान, अपनाएं ये उपाय तो बनेंगे बिगड़े काम

Yellow Mustard Seeds Remedy: पीली सरसों के दानों का काम महज खाने के लिए नहीं होता है. इससे विभिन्न तरह के उपाय कर नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके उपाय से पिृत दोष से मुक्ति पाई जा सकती है. वहीं, ये इंसान को बुरे नजरों से भी बचाता है. वास्तु शास्त्र में पीली सरसों के कई उपाय बताए गए हैं. इसके टोटके और उपाय अपनाने से बिगड़ते हुए काम बनने लगते हैं. ऐसे में आज सरसों से किए जाने वाले उपाय के बारे में जानकारी देंगे. 

1/5

नए घर में प्रवेश करने जा रहे हैं तो सरसों के दानों का काफी महत्व है. गृह प्रवेश से पहले घर के सारे कोनों में पीली सरसों के दानों का छिड़काव करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. रविवार के दिन कांच की कटोरी में पीली सरसों भरकर घर के ईशान कोण (North-East) की दिशा में रख दें. मान्यता है कि इससे घर में सुख- समृद्धि आती है. 

2/5

गृह कलेश से मुक्ति के लिए भी सरसों के दानों के उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए घर में सरसों के दानों को जलाएं. ऐसा करने से बुरे साये से भी बचाव होता है. सरसों के दानों की पोटली घर में मंदिर या पूजा वाले स्थान पर रखने से घर में सुख-शांति आती है.  

3/5

सरसों को पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर रखने से पितृ दोष से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही बुरी नजरों से भी बचाता है. अगर आपके बनते काम बार-बार बिगड़ने लगते हैं और काम-धंधा ठीक नहीं चल रहा है तो कार्यस्थल पर सरसों को जलाएं. इससे बिगड़ते काम फिर से बनने लगते हैं. 

4/5

घर के पूर्व या उत्तर दिशा में पीली सरसों को रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. घर में कोई शख्स काफी बीमार रहता है तो सरसों के दानों को उसके सिर पर सात बार घुमा दें. इससे उन्हें काफी आराम मिलेगा.

 

5/5

घर में अक्सर आर्थिक तंगी रहती है तो मुख्य द्वार पर रविवार के दिन सरसों के दानों का छिड़काव करें. इससे आर्थिक तंगी की दिक्कत दूर होगी और घर में शांति बनी रहेगी.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़