Advertisement
trendingPhotos1503528
photoDetails1hindi

New Year Vastu Tips 2023: साल 2023 में बनना चाहते हैं अमीर तो तुरंत कर लें ये काम! नोटों की होगी बारिश

Vastu Tips for New Year 2023: जीवन में तरक्‍की करना, अमीर बनना, दुनिया के तमाम सुख पाना सभी की ख्‍वाहिश होती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन इच्‍छाओं को पूरा करने के कुछ प्रभावी उपाय बताए गए हैं. यहां तक कि चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी इनमें से कुछ का जिक्र है. यदि नए साल पर या उससे पहले ही इन शुभ चीजों को अपने घर ले आएं तो आपको भी मालामाल होते देर नहीं लगेगी. 

फेंगशुई कछुआ

1/5
फेंगशुई कछुआ

साल 2023 के पहले दिन या उससे पहले ही अपने घर फेंगशुई कछुआ ले आएं. सुख-समृद्धि और सौभाग्‍य पाने के लिए फेंगशुई कछुए को बेहद शुभ माना गया है. इस कछुए को घर की उत्तर दिशा में रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी की कृपा होगी. 

स्‍वास्तिक का चिह्न

2/5
स्‍वास्तिक का चिह्न

सनातन धर्म, ज्‍योतिष और वास्तु शास्‍त्र में स्‍वास्तिक के चिह्न को बेहद शुभ माना गया है. पूजा-पाठ से लेकर सभी शुभ कामों में स्‍वास्तिक के चिह्न का उपयोग किया जाता है. नए साल से पहले अपने घर के मुख्‍य द्वार पर चांदी का स्‍वास्तिक गंगाजल से पवित्र करके और फिर पूजा करके लगा लें. रोजाना रोली लगाकर इसकी पूजा करें. मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करेंगी. 

भगवान गणेश की मूर्ति

3/5
भगवान गणेश की मूर्ति

नए साल पर भगवान गणेश की मूर्ति अपने घर पर ले आएं. घर के मुख्‍य द्वार पर गणेश जी की 2 तस्‍वीरें या मूर्ति इस तरह अंदर और बाहर की ओर लगाएं कि उनकी पीठ आपस में जुड़ी हुई हों. ऐसा करने से घर के सारे चास्‍तु दोष खत्‍म हो जाएंगे और घर में सकारात्‍मकता, सुख-समृद्धि रहेगी. 

घी का दीपक

4/5
घी का दीपक

नए साल से एक परंपरा शुरू करें और रोज शाम को घर के मुख्‍य द्वार पर घी का दीपक लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करेंगी. यह उपाय धन की देवी मां लक्ष्‍मी की असीम कृपा दिलाता है.

नमक का पोंछा

5/5
नमक का पोंछा

नए साल के पहले दिन ही घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए पानी में नमक डालकर पूरे घर में पोछा लगाएं. इससे घर से नेगेटिविटी दूर हो जाती है और पॉजिटिवटी आती है. हफ्ते में कम से कम एक बार यह उपाय जरूर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़