Advertisement
trendingPhotos1427616
photoDetails1hindi

Vastu Tips: सूर्यास्‍त के बाद गलती से भी न करें ये काम, तुरंत घर छोड़कर चली जाएंगी मां लक्ष्‍मी, होंगे कंगाल!

Vastu Tips for Evening:  घर के बड़े-बुजुर्ग कई बार शाम के समय कुछ काम करने से मना करते हैं. इसके पीछे धर्म, वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए कारण हैं. धर्म-शास्‍त्रों में कुछ कामों को शाम को करने की मनाही की गई है. यदि ये काम शाम को सूर्यास्‍त के बाद किए जाएं तो मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. ऐसे घरों में गरीबी छाते देर नहीं लगती है.

1/5

झाड़ू लगाना: सूर्यास्‍त के बाद झाड़ू-पोछा लगाना बहुत ही अशुभ माना गया है. लिहाजा कभी भी दिन ढलने के बाद झाड़ू-पोछा न लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं. घर की सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य नष्‍ट होता है. घर में कंगाली छा जाती है. 

2/5

तुलसी को न छुएं: सूर्यास्‍त के बाद तुलसी को न छुएं. सूर्यास्‍त के बाद तुलसी कोट में दीपक जलाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं लेकिन तुलसी को छूने से वे नाराज हो सकती हैं. ना ही शाम के समय तुलसी के पत्‍ते तोड़ें. 

3/5

शाम के समय सोना: सूर्यास्त के समय और तुरंत बाद कभी भी न सोएं. यह समय घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन का होता है. इस समय सोने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. घर में बरकत नहीं रहती है और तरक्‍की रुक जाती है. 

4/5

दूध, दही, नमक का दान: सूर्यास्‍त के बाद कभी भी किसी को दही, अचार जैसी खट्टी चीजें, दूध और नमक दान में न दें. ज्‍योतिष के अनुसार ये चीजें चंद्रमा से जुड़ी हुई हैं और शाम को इनका दान करने से कुंडली में चंद्र कमजोर होता है. जो कि जीवन में कई समस्‍याएं देता है. बेहतर होगा कि शाम के समय किसी को पैसा भी उधार न दें. इससे आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है. 

5/5

बाल-नाखून काटना: सूर्यास्‍त के बाद कभी भी बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में नकारात्‍मकता बढ़ती है. धन की कमी होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़