Advertisement
trendingPhotos1365403
photoDetails1hindi

Hanuman Photo: जिंदगी में चाहते हैं सुख-शांति और समृद्धि, घर में आज ही लगाएं हनुमान जी की ये फोटो

Vastu Rules to Hanuman Photo: संकटमोचक हनुमार की तस्वीर जिस घर में रहती है, वहां से भय, भूत-पिशाच से मुक्ति मिलती है. इंसान पर से शनि और पितृ दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है. वास्तु में घर में हनुमान जी की तस्वीर लगाने के बारे में विस्तार से बताया गया है कि कौन सी तस्वीर लगाने से फायदा मिलता है.

 

1/9

प्रभु श्रीराम का नाम लेते ही इंसान के जीवन से काफी कठिनाईंयों का नाश होने लगता है. ऐसे में घर में हनुमान जी की श्रीराम भजन करते हुए तस्वीर लगानी चाहिए. इससे भक्ति और विश्‍वास का संचार होता है और एकाग्रता व शक्ति भी बढ़ती है.

 

2/9

हनुमान जी की राम से मिलन की तस्वीर लगाने से बेड़ा पार हो जाता है. इस फोटो में हनुमान जी भगवान राम से गले मिल रहे हैं. इस फोटो को घर में लगाने से परिवार में एकता बने रहती है और प्रेम के भाव का विकास होता है.

 

3/9

घर में उत्तरामुखी हनुमान जी की फोटो लगाना काफी अच्छा माना जाता है. इस फोटो में उनका मुख उत्तर दिशा की ओर होता है. इस स्वरूप की पूजा करने पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न रहती हैं. इसके साथ ही सभी देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है.

 

4/9

ध्यान लगाते हुए हनुमान की तस्वीर कहीं देखें तो घर ले आएं. इस फोटो में हनुमान जी आंख बंद कर ध्यान कर रहे हैं. इस फोटो को लगाने से मन में भी शांति और ध्यान का विकास होता है.

 

5/9

पंचमुखी हनुमानजी की तस्वीर घर में लगाने से उन्नति के सभी मार्ग खुल जाते हैं. रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और धन, संपत्ति में वृद्धि होती है. पंचमुखी हनुमानजी की फोटो घर में ऐसी जगह लगाएं, जहां से यह सभी को नजर आए.

 

6/9

नौकरी ठीक नहीं चल रही या काफी समय से प्रमोशन रुका पड़ा है तो नौकरी पाने और प्रमोशन के लिए सफेद हनुमान की फोटो घर पर लगाएं. इस फोटो में हनुमान जी के शरीर में सारे बाल सफेद होते हैं.

 

7/9

घर में राम दरबार की फोटो लगाई जा सकती है. इस फोटो में हनुमान जी भगवान राम के चरणों में बैठे हुए दिखाई देते हैं. रामदरबार की तस्वीर घर में लगाने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. घर में हनुमान जी के साथ प्रभु राम की कृपा भी बरसने लगती है.

 

8/9

घर में पर्वत उठाए हनुमान जी की तस्वीर लगाने से साहस में वृद्धि होती है. इसके साथ ही इंसान में साहस, बल, विश्‍वास और जिम्मेदारी की भावना का भी विकास होता है. इस तस्वीर को लगाने के बाद हर समस्या का समाधान होने लगता है.

 

9/9

घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाने से उन्‍नति, तरक्की और सफलता के अवसर मिलते हैं. इंसान में उत्साह और साहस का संचार होता है. लगातार सफलता के मार्ग खुलते जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़