Advertisement
trendingPhotos1508102
photoDetails1hindi

Totka For New Year 2023: नए साल में मनी और करियर के लिए रामबाण हैं ये चमत्कारी टोटके, अपनाकर बदल जाएगी किस्मत

नए साल का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. हर कोई चाहता है नए साल में उसे वह सब हासिल हो जो 2022 में नहीं हो पाया. 2023 में कामयाबी हासिल करने के लिए कुछ उपाय ऐसे हैं, जो आपको जरूर करने चाहिए. हिंदू धर्म में किसी भी काम की शुरुआत देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना से की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनसे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी. आइए अब जानते हैं कि 2023 को लकी बनाने के लिए क्या उपाय आपको करने चाहिए.

1/5

सूर्य पूजा: ग्रहों के राजा भगवान सूर्य की पूजा करने से जिंदगी में आने वाली मुश्किलें दूर होती हैं. रोज सुबह सूर्य को जल देने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और जीवन में यश, सम्मान और कामयाबी मिलती है. 1 जनवरी रविवार को पड़ रही है ऐसे में इस दिन भगवान सूर्य की पूजा जरूर करें और उनको जल चढ़ाएं.

 

2/5

तुलसी की पूजा और स्थापना: हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र पौधा माना गया है. तुलसी की पूजा करने वालों पर माता लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु की भी कृपा बनी रहती है. अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो नए साल में इसे जरूर लगाएं और हर रोज पूजा करें. शाम में तुलसी के समीप दीपक जलाने से पुण्य मिलता है.

3/5

गणेश जी की करें पूजा: हिंदू धर्म में गणेश जी को प्रथम पूज्य माना गया है. नए साल पर आपको गणेश जी की पूजा जरूर करनी चाहिए. अगर घर में गणेश जी की मूर्ति नहीं है तो न्यू ईयर पर बप्पा को घर ले आएं. इससे सौभाग्य और वैभव में वृद्धि होती है. 

4/5

वास्तु दोष को करें ठीक: नए साल में किसी काम में कोई अड़चन ना आए इसके लिए घर में वास्तु दोषों को ठीक करें. वस्तु सही दिशा में रखने से तमाम बाधाएं दूर होती हैं. शुभ मुहूर्त देखकर ही कोई काम करें. 

5/5

माता-पिता से लें आशीर्वाद: हिंदू धर्म में भगवान से ऊपर माता-पिता को माना गया है. ऐसे में नए साल पर उनसे आशीर्वाद जरूर लें. बड़ों का आशीर्वाद लेने से हर काम में सफलता मिलती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़