Advertisement
photoDetails1hindi

Shukra Gochar 2022: 29 दिसंबर को होगा साल का आखिरी गोचर, नौकरी-कारोबार में मिलेगी जबरदस्त सफलता, होगा बंपर लाभ

Shukra Gochar 2022 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का गोचर व्यक्ति के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. साल का आखिरी गोचर शुक्र ग्रह 29 दिसंबर को मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में कई राशियों को विशेष लाभ होगा. शुक्र ग्रह के गोचर से कई राशि के जातकों को बिजनेस और नौकरी में विशेष लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं किन राशियों के जातकों को इस अवधि में लाभ होने वाला है. 

 

मीन राशि

1/5
मीन राशि

ये गोचर मीन राशि वालों के लिए भी लाभकारी रहेगा. शुक्र गोचर इस राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी करेगा. इस अवधि में लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. अगर पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं, तो ये लाभकारी रहने वाला है. अटका हुआ पैसा इस अवधि में वापस मिलने की पूरी संभावना है. शुभ फलों की प्राप्ति के लिए गुरुवार के दिन शिव मंदिर में पूजा करें.  

मकर राशि

2/5
मकर राशि

बता दें कि 29 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान शुक्र के शुभ प्रभावों से नए साल में आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. करियर का ये समय आपके लिए खूब प्रगतिशील रहने वाला है और इस दौरान करियर में भी सफलता मिलेगी.  साल की शुरुआत में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. अनावश्यक खर्च से खुद को बचाएं. परिवार और जीवनसाथी का सहयोग इस समय को और सुखमय बनाएगा. इस दौरान मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए उन्हें गुड़हल का फूल अर्पित करें. 

तुला राशि

3/5
तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र गोचर इस रासि के जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि करेगा. इसका सकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस दौरान नौकरी में कई नए शुभ अवसरों की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही, व्यक्ति के जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे. अगर आप 2023 में नौकरी बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो ये अच्छी खबर हो सकती है. पार्टनर का सहयोग मिलेगा. भविष्य के लिए ये गोचर लाभदायी होगा. 

कन्या राशि

4/5
कन्या राशि

शुक्र गोचर कन्या राशि वालों को अच्छे परिणाम देने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों को करियर और व्यापार में खूब तरक्की मिलेगी. इस अवधि में इन लोगों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. इस दौरान धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. धन में वृद्धि के कई अवसर मिलेंगे. परिवारजनों के साथ इस दौरान नजदीकियों में वृद्धि होगी. इस दौरान  मां लक्ष्मी का ध्यान नियमित रूप से करें. 

मेष राशि

5/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के आखिरी में शुक्र का गोचर इस राशि वालों को खास लाभ देगा. इस अवधि में धन कमाने के कई अच्छे मौके मिलेंगे. शुक्र गोचर से बड़े लोगों से आपके संपर्कों में वृद्धि होगी. जिसका लाभ भविष्य में साफ देखा जा सकेगा. व्यापारियों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा. नौकरी पेश लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. आर्थिक मामलों में भी सफलता पाएंगे और खूब पैसा बरसेगा. वहीं, शुक्र के शुभ प्रभावों के लिए रोजाना 24 बार “ॐ शुं शुक्राय नमः” का जाप करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़