Advertisement
trendingPhotos1917867
photoDetails1hindi

New Year 2024: साल 2024 इन राशियों के लिए होगा बेहद कष्टकारी, ये 3 बड़े ग्रह अस्त-व्यस्त करेंगे जीवन

Horoscope 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का गोचर कई राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. साल 2024 में बुध, शुक्र और केतु कई राशियों का भाग्य बनाने वाले हैं, तो कुछ राशि वालों को भाग्य बिगाड़ने वाले हैं. बता दें कि नए साल पर ये तीनों ग्रह कई राशि वालों के जीवन में तूफान लाने वाले हैं. जानें इन राशि वालों के बारे में.

 

ये ग्रह बदलेंगे राशि

1/5
ये ग्रह बदलेंगे राशि

हर माह कुछ ग्रह अपनी राशि बदल कई राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालते हैं. ऐसे ही नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में नए साल में कई ग्रहों का गोचर कुछ राशि वालों के लिए मुसीबतें खड़ी करने वाला है. 

इन राशियों को रहना होगा सावधान

2/5
इन राशियों को रहना होगा सावधान

नए साल 2024 में ग्रहों की बदलती दशाओं कई राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करेंगी. बता दें कि बुध, शुक्र और केतु का गोचर नए साल में कई राशि वालों के लिए भारी रहने वाला है. बता दें कि इन राशि वालों के लिए नया साल करियर, परिवार और आर्थिक दृष्टि से भरा रहेगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

धनु राशि

3/5
धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 में धनु राशि वालों को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. इस दौरान दुर्घटनाओं से बचें. वहीं, वाहन चलाते समय खास सावधानी बरतें. इस समय जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. इस समय आपका व्यवसाय और निजी जीवन प्रभावित हो सकता है. रिश्तों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. किस्मत का साथ नहीं मिलेगा.  इस समय शनि आपके छठे घर में विराजमान होंगे, जो स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालेंगे. विभिन्न क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

वृष राशि

4/5
वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है. इस दौरान इन राशि वालों को अपने खर्चों पर लगाम लगानी होगी. वहीं, मई 2024 में भी ये राशि वालों हादसों से सावधान रहें. ज्योतिष अनुसार 1 मई के बाद बृहस्पति का आगमन होगा, जो आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है. स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.  ये पूरे साल शनि इस राशि के 10 वें घर में उपस्थित रहेंगे. ऐसे में कड़ी मेहनत के बावजूद आपको मजबूती नहीं मिलेगी. करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. व्यक्तिगत संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. 

मिथुन राशि

5/5
मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 मिथुन राशि वालों के लिए भी अशुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान बन बुध और शुक्र का गोचर आपका खर्च बढ़ा सकते हैं. इस समय व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में करियर में शॉर्टकट अपनाने से बचें. नौकरी में बदलाव हो सकता है. केतु ग्रह के प्रभाव से छात्रों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, पारिवारिक समस्याएं भी इस समय बढ़ सकती हैं. वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ेगा.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़