Advertisement
trendingPhotos1355316
photoDetails1hindi

Shardiya Navratri 2022 Upay: नवरात्रि में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के अचूक उपाय, जल्‍द ही बन जाएंगे करोड़पति!

Shardiya Navratri 2022 Ke Upay: मां लक्ष्‍मी की कृपा सभी पाना चाहते हैं, ताकि खूब धन-दौलत पा सकें. इसके लिए शारदीय नवरात्रि के 9 दिन बहुत खास हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जो जल्‍द से अमीर बना देते हैं. दरअसल, मां लक्ष्‍मी, पार्वती और सरस्‍वती मां दुर्गा का ही रूप हैं. ऐसे में नवरात्रि के दौरान किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके धन पाने के लिए सबसे उत्‍तम माने गए हैं. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके धन-संपत्ति, सौभाग्‍य पाने के उपाय.

1/5

नवरात्रि के दौरान मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए बैठकी के दिन मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर वाला सोने या चांदी का सिक्‍का घर लाएं और इसकी रोजाना पूजन करें. इससे अपार धन-धान्‍य प्राप्‍त होता है. 

2/5

नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के साथ-साथ मां लक्ष्‍मी की भी पूजन करें और पूजा में कमल का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से दुर्भाग्‍य भी सौभाग्‍य में बदल जाता है और मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसती है. 

3/5

नवरात्रि के पहले दिन शंखपुष्पी की जड़ घर में ले आएं और शुभ मुहूर्त में उसकी पूजा करके उसे चांदी की डब्‍बी में रखकर तिजोरी में रख लें. यह उपाय तिजोरी को हमेशा धन से भरकर रखेगा. 

4/5

नवरात्रि के 9 दिनों के दौरान केले का पौधा घर में लगा लें. फिर हर गुरुवार को उसमें दूध मिश्रित जल अर्पित करें. इससे मां लक्ष्‍मी के साथ-साथ भगवान विष्‍णु भी प्रसन्‍न होकर अपार धन-दौलत देते हैं.  

5/5

नवरात्रि के दौरान मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए बरगद के पेड़ के पत्तों पर सिंदूर या रोली से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. फिर मां लक्ष्‍मी की पूजा में ये पत्‍ते अर्पित करें. इससे लक्ष्‍मी जी प्रसन्‍न होकर खूब धन देती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़