Advertisement
trendingPhotos1347665
photoDetails1hindi

Name Astrology: कमाल की खासियत होती है उन लोगों में जिनका नाम शुरू होता है इन अक्षरों से!

Name Astrology in Hindi: नाम ज्‍योतिष या नेम एस्‍ट्रोलॉजी, ज्‍योतिष की एक अहम शाखा है. इसमें नाम के पहले अक्षर से व्‍यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. आज हम उन लोगों की खासियतों के बारे में जानते हैं, जिनके नाम A, K, T, P, S, R, V और Y अक्षर से शुरू होते हैं. 

1/8

Y नाम वाले: जिन लोगों का नाम Y से शुरू हो वे काफी ईगो वाले होते हैं. ये सफलता पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं और सफल होकर ही दम लेते हैं. प्यार के मामले में यह ना- ना करते हुए ही आगे बढ़ते हैं. 

2/8

V नाम वाले: जिन लोगों का नाम V से शुरू होता है, वे काफी खुशमिजाज होते हैं. ये जातक काफी रोमांटिक और अपने पार्टनर की केयर करने वाले होते हैं. ये थोड़े आलसी होते हैं. ये अपने मन की बात छिपाने में माहिर होते हैं. 

3/8

S नाम वाले: जिन लोगों का नाम S से शुरू होता है, वे बेहद मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. ये साफ दिल वाले और लोगों की मदद करने वाले होते हैं लेकिन इनकी बातचीत करने का अंदाज इनकी छवि को खराब कर देता है. ये खासे रोमांटिक होते हैं और लग्‍जरी जीवन पसंद करते हैं. 

4/8

R नाम वाले: ये लोग थोड़े अंर्तमुखी होते हैं. इनकी पढ़ने-लिखने में ज्‍यादा रुचि नहीं होती है. लेकिन अपने चुलबुले स्‍वभाव से लोगों के पसंदीदा बन जाते हैं. ये लोग अपने जीवनसाथी की खुशी के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. 

5/8

P नाम वाले: जिन लोगों का नाम P से शुरू होता है, वे सच्चे और र्इमानदार होते हैं. ये काफी कलात्मक और हमेशा हंसने-हंसाने वाले होते हैं. ये अपने पार्टनर को भी हमेशा खुश रखते हैं. इनकी किस्‍मत इनका खूब साथ देती है. 

6/8

T नाम वाले: जिनका नाम T से शुरू होता है वे लोग काफी जिद्दी स्वभाव के होते है. ये हमेशा गंभीर नजर आते हैं और शायद ही हंसते हैं. ये अपनी फैमिली को बहुत प्यार करते हैं और हमेशा बेहतर चीजों की ओर ही आकर्षित होते हैं. ये अपने साथी को जी-जान से प्यार करते हैं और वैसी ही अपेक्षा अपने पार्टनर से रखते हैं. 

7/8

K नाम वाले: जिन लोगों का नाम K से शुरू होता है, वे खुशमिजाज होते हैं. ये अक्‍सर हंसते हुए ही दिखते हैं और इन्‍हें अपने जीवन में ढेरों खुशियां भी मिलती हैं. इनकी पर्सनालिटी में गजब का आकर्षण होता है. ये हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. ये काफी भरोसेमंद होते हैं. 

8/8

A नाम वाले: जिन लोगों का नाम A से शुरू होता है, वे काफी मेहनती और धैर्यवान होते हैं. वे घुमा-फिराकर बोलने की बजाय सीधा कड़वा सच बोलना पसंद करते हैं. वे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही जगहों पर खुले तौर पर अपने विचार रखते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़