Advertisement
trendingPhotos1881488
photoDetails1hindi

Lucky Animals: धन-वैभव खींच लाते हैं ये पालतू जानवर, घर में रखी इनकी तस्वीर भी चमका देती है नसीब

Lucky Animals: घर में पालतू जानवारों को पालने का शौक लोगों में दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. शौक के साथ-साथ इसका ज्योतिष महत्व भी बताया जाता है. कहते हैं कि घर में कुछ जानवरों को पालने से सुख-समृद्धि में विकास तो होता ही है. साथ ही, व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. वास्तु शास्त्र में इन जानवरों को लकी माना गया है.  

 

इन जानवरों को माना जाता है शुभ

1/5
इन जानवरों को माना जाता है शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ ऐसे जानवरों को रखना शुभ माना जाता है, जो व्यक्ति के भाग्य तक को बदल सकते हैं. दरअसल इन जानवरों में अलग-अलग देवी देवताओं का वास होता है, जिसकी वजह से यह व्यक्ति की किस्मत बदलने में सक्षम होते हैं. इन जानवरों को जरूरी नहीं कि घर में रखा जाए, व्यक्ति चाहे तो इनकी तस्वीर भी घर में रख सकता है. इन जानवरों को पालने से अगर व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि हो रही है तो इन्हें शुभ माना जाता है. आइए जानें इन जानवरों के बारे में. 

खरगोश

2/5
खरगोश

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में खरगोश रखना शुभ माना जाता है. खरगोश घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने में मदद करता है. इतना ही नहीं खरगोश घर के परिजनों को आपस में जोड़ कर रखने में भी मदद करता है, यही कारण है कि परिजनों में प्रेम बना रहता है.

मछली

3/5
मछली

वास्तु शास्त्र के अनुसार मछली को घर में रखना अच्छा माना गया है. दरअसल मछली को विष्णु भगवान के मत्स्य अवतार से जोड़ा गया है. इसलिए हिंदू धर्म में इसे शुभ माना जाता है. मछली पालने से पूरे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं मछली अगर घर में है तो यह अपने पर घर की सारी मुसीबतें ले लेती हैं. इसलिए घर में काली और गोल्डन मछली को जरूरी रखें.

कछुआ

4/5
कछुआ

घर में कछुआ रखना शुभ माना जाता है. यदि ऐसा नहीं कर पाते हैं तो घर में पीतल का कछुआ रखना भी अच्छा माना जाता है. दरअसल कछुआ को धन और वैभव से जोड़ा गया है. इतना ही नहीं कछुआ हर कार्य को सफल बनाने में व्यक्ति की मदद करता है.

घोड़ा

5/5
घोड़ा

घोड़े को सफलता का प्रतिक माना जाता है. घर में घोड़े की तस्वीर भी लगा सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घोड़े की प्रतिमा या तस्वीर लगाने से लक्ष्य की प्राप्ति होती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़