Advertisement
photoDetails1hindi

Hanuman Ji: हनुमान जी इन राशि के लोगों पर नहीं आने देते कोई संकट, हमेशा रहते हैं मेहरबान, क्या आप भी है इसमें शामिल?

Hanuman Ji Priya Rashiyan: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिन पर हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन विधिवत पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि बजरंगबली अपने भक्तों पर कोई संकट नहीं आने देते. उनकी पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 4 राशियां हैं, जिन पर हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. 

 

कुंभ राशि

1/4
कुंभ राशि

ज्योतिषीयों के अनुसार कुंभ राशि के जातकों पर भी हनुमान जी विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. हनुमान जी की कृपा से कुभ राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता तो हासिल ही होती है. साथ ही, आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा से व्यक्ति के किसी भी काम नमें रुकावट नहीं आती. इन राशि वालों का जीवन सुख-समृद्धि और खुशियों से भरा होता है. साथ ही, इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. 

वृश्चिक राशि

2/4
वृश्चिक राशि

मान्यता है कि वृश्चिक राशि के जातकों पर हनुमान जी की खास कृपा बनी रहती है. कहते हैं कि मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से व्यक्ति को सभी काम में सफलता मिलती है. इतना ही नहीं, इन्हें जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना  नहीं करना पड़ता. 

सिंह राशि

3/4
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की प्रिय राशियों में सिंह राशि भी शामिल है. इस राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. इस लोगों पर बजरंगबली अपनी कृपा बनाए रखते हैं. मान्यता है कि सिंह राशि के जातक अगर मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो उन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. हनुमान जी आपकी सभी परेशानियां दूर कर देते हैं. 

मेष राशि

4/4
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की प्रिय राशियों में मेष राशि के जातक शामिल हैं. कहते हैं कि इस राशि वालों पर बजरंगबली विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं. कहते हैं कि मंगलवार के दिन मेष राशि के जातक हनुमान जी की पूजा करें. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. इन राशि के जातकों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़